WhatsApp Ban: सितंबर में देश में 1 लाख 66 हजार अकाउंट बैन किए।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आईटी नियम 2021 के अनुसार, हमने सितंबर 2022 के महीने की रिपोर्ट पब्लिश की है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आईटी नियम 2021 के अनुसार, हमने सितंबर 2022 के महीने की रिपोर्ट पब्लिश की है। जुलाई महीने में लगभग 23 लाख अकाउंट्स को बैन किया है।इसकी जानकारी ऐप ने दी है. इन अकाउंट्स को IT Rules, 2021 के अनुसार बैन किया गया है।  पिछले महीने के मुकाबले बैन हुए अकाउंट्स की संख्या बढ़ी है। कंपनी ने जून महीने में 22 लाख अकाउंट्स को बैन किया था, जो जुलाई में बढ़कर 23 लाख से ज्यादा हो गए हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप  ने सितंबर में भारत में 26.85 लाख से अधिक अकाउंट्स पर रोक लगाई है। इनमें से 8.72 लाख अकाउंट्स पर उपयोगकर्ताओं से कोई रिपोर्ट मिलने से पहले ही रोक लगा दी गई। व्हाट्सएप ने मंगलवार को मासिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। इससे पहले कंपनी ने अगस्त में 23.28 लाख से अधिक अकाउंट पर रोक लगाई थी। सितंबर में प्रतिबंधित खातों की संख्या अगस्त की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है।

पिछले साल लागू हुए नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत, बड़े डिजिटल मंच (50 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं वाले) को हर महीने अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करना, प्राप्त शिकायतों  की गई कार्रवाई के विवरण का उल्लेख करना अनिवार्य है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.