USA : 2024 में रिपब्लिकन पार्टी फिर सत्ता में आएगी- पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ।

उत्तरी कैरोलिना रिपब्लिकन का गढ़ माना जाता है। रिपब्लिकन ने पिछले 13 राष्ट्रपति चुनावों में से 11 में उत्तरी कैरोलिना जीता है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): पूर्व अमेरकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान आया है। पिछले साल व्हाइट हाउस और ओवल ऑफिस छोड़ने के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उत्तरी कैरोलिना रिपब्लिकन कन्वेंशन में ट्रंप ने कहा कि “हम उत्तरी कैरोलिना एक बार फिर से जीतेंगे  इसके लिए जमीनी स्तर पर काम चालू है। हम एक साल में उत्तरी कैरोलिना के महान राज्य को आगे बढ़ाएंगे।
गौरतलब है कि उत्तरी कैरोलिना रिपब्लिकन का गढ़ माना जाता है। रिपब्लिकन ने पिछले 13 राष्ट्रपति चुनावों में से 11 में उत्तरी कैरोलिना जीता है। डेमोक्रेट जिमी कार्टर और बराक ओबामा भी क्रमशः 1976 और 2008 में ही यहां जीते थे। डोनाल्ड ट्रंप भी 2020 के नॉर्थ कैरोलिना से चुनाव जीतकर व्हाइट हाउस पहुंचे थे। 
पिछले साल अमेरिकी चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी दोबारा सत्ता में नहीं आ पायी । चुनाव नतीजों के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार स्वीकार नहीं कर पाए थे। चुनाव परिणामों में डेमोक्रेटिक पार्टी और जो बाइडेन की जीत की घोषणा के 5 घंटे बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया और खुद के जीतने का दावा किया। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘सुपरवाइजर्स को काउंटिंग रूम में घुसने की इजाजत नहीं दी गई। यह चुनाव मैं ही जीता हूं और मुझे 7 करोड़ 10 लाख वोट मिले हैं। फिलहाल डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिकी राजनीति में शक्तिशाली पायदान पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.