T20 World Cup: आज आमने-सामने हैं भारत और पाकिस्तान

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें थोड़ी देर में आमने-सामने होने जरहे है . मेलबर्न में यह महामुकाबला चल रहा है, जिसमें टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है.

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): भारत और पाकिस्तान के बीच  टी20 वर्ल्ड कप 2022 का के सुपर-12 के लिए हाईवोल्टेज मुकाबला सुरू होगया है . इस मुकाबले से पहले मौसम ने हर किसी को डरा दिया था, क्योंकि बीत दिन तक मेलबर्न में बारिश की 80 फीसदी तक की आशंका थी, मगर अब ये कम हो चुकी है. आसमान भी साफ हो गया है. पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-12 मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीता है और पहले बॉलिंग का फैसला लिया है. कप्तान रोहित शर्मा की किस्मत ने एक बार फिर साथ दिया .

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमा.

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज़, शादाब खान, इफ्तिकार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसी.

टीम इंडिया की प्लेइंग-11 को देखें तो इस बार पेसर्स के साथ-साथ स्पिनर्स पर भी भरोसा जताया गया है. रविचंद्रन अश्विन के साथ अक्षर पटेल को मौका दिया गया ह. दोनों टीमें पिछले एक साल में चौथी बार आमने-सामने हैं. दोनों टीमें पिछले वर्ल्ड कप में भी भिड़ी थीं, जहां पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी. वहीं एशिया कप में हुई जंग में भारत और पाकिस्तान ने 1-1 मैच जीता था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.