‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ की लाज, दूसरे दिन कमाई गिरी

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : बॉक्‍स ऑफिस पर दूसरे दिन ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ दोनों ही फिल्‍मों की कमाई में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, भाई दूज की छुट्टी के कारण दोनों फिल्‍मों की लाज बच गई है। दोनों फिल्‍मों के क्‍लैश में अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘राम सेतु’ आगे चल रही है। दिवाली के मौके पर एकसाथ दोनों फिल्‍मों की रिलीज को बड़ा क्‍लैश माना जा रहा था। पहले दिन की एडवांस बुकिंग में भी दोनों फिल्‍मों ने लगभग एक जैसा परफॉर्म किया था। ऐसे में लग रहा था कि दोनों फिल्‍में नेक टू नेक फाइट करेंगी। लेकिन पहले और दूसरे दिन की कमाई से साफ है कि ‘राम सेतु’ इस रेस में क्‍लीयर विनर है। अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘राम सेतु’ का बजट 85 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, जबकि अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की ‘थैंक गॉड’ का बजट 70 करोड़ रुपये के करीब है। बजट कम होने की वजह से दोनों ही फिल्‍मों की कमाई अगर दो-तीन हफ्ते तक करोड़ों में होती है तो यह फायदा कमा लेगी।
बुधवार को रिलीज के दूसरे दिन Ram Setu ने 11 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जबकि Thank God ने 6 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया। दोनों ही फिल्‍मों के पास 6 दिनों का लंबा फर्स्‍ट वीकेंड है। त्‍योहार के मौसम में छुट्ट‍ियां भी हैं। ऐसे में आगे रविवार तक फिल्‍मों की कमाई बढ़ने के पूरे आसार हैं। हालांकि, बिहार और यूपी में आगे छठ के कारण लोगों की व्‍यस्‍तता पूजा में हो सकती है। इस कारण रविवार को Box Office पर कलेक्‍शन में गिरावट आने की आशंका है।
अभि‍षेक शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी ‘राम सेतु’ और इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी ‘थैंक गॉड’, दोनों की ही सबसे ज्‍यादा कमाई यूपी और दिल्‍ली से हो रही है। इन दोनों फिल्‍मों को दिल्‍ली-एनसीआर में मल्‍टीप्‍लेक्‍स और सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स दोनों जगह बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है। बुधवार को फिल्‍मों की कमाई गिरने की बड़ी वजह गुजरात-सौराष्‍ट्र में कम कमाई है। इसके साथ ही महाराष्‍ट्र और मुंबई में भी फिल्‍म की कमाई गिरी है।
बॉक्‍स ऑफिस पर इस वक्‍त इन दोनों फिल्‍मों के सामने साउथ की ‘कांतारा’ और हॉलीवुड की ‘ब्‍लैक एडम’ है। ‘कांतारा’ को हिंदी में बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है। जबकि ‘ब्‍लैक एडम’ को भी शहरी ऑडियंस ही रेस्‍पॉन्‍स दे रही है। ऐसे में ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ को इन दोनों फिल्‍मों से बहुत ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ रहा। ‘राम सेतु’ की कहानी जहां एक नास्‍त‍िक आर्कियोलॉजिस्ट के राम सेतु की खोज की है, वहीं ‘थैंक गॉड’ एक कॉमेडी फिल्‍म है, जिसमें भगवान चित्रगुप्‍त मौत की दहलीज पर खड़े एक इंसान से उसके पाप और पुण्‍य का हिसाब मांगते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.