Passenger Vehicle : अक्टूबर में 2.91 लाख पैसेंजर व्हीकल की बिक्री, होलसेल में 29% का इजाफा

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : अक्टूबर का महीना पैसेंजर व्हीकल की हॉलसेल के लिहाज से बहुत शानदार रहा है। इस महीने में पैसेंजर व्हीकल की बंपर सेल हुई, जो पिछले साल की इस अवधि के मुकाबले 29 फीसदी तक ज्यादा है । द सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग (SIAM) की ओर से जारी आंकड़ों की मानें तो देश में अक्टूबर के महीने में कुल 2,91,113 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की हुई है । पिछले साल 2,26,353 पैसेंजर व्हीकल की हुई थी सेल, SIAM की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर में करीब 2,26,353 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री हुई थी । महीने के हिसाब से देखें तो सितंबर के मुकाबले टू-व्हीलर्स की हॉलसेल में 2% का इजाफा हुआ है । अक्टूबर में करीब 15,77,694 टू-व्हीलर्स की बिक्री हुई थी ।
इजाफे के लिए फेस्टिव सीजन अहम वजह, सियाम के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने कहा कि अक्टूबर के महीने की बिक्री में आई तेजी के लिए फेस्टिव सीजन के दौरान डिमांड में हुआ इजाफा बड़ा कारण रहा है । हालांकि उन्होंने कहा कि उच्च मुद्रास्फीति और बढ़ती ब्याज दरों की वजह से रूरल मार्केट जरूरत प्रभावित हुई है, जिसकी वजह से टू-व्हीलर सेगमेंट की गाड़ियों की सेल में मामूली इजाफा हुआ है, जो उम्मीद के मुकाबले काफी कम है ।
थ्री व्हीलर सेगमेंट की सेल में भी इजाफा
वहीं थ्री व्हीलर सेगमेंट की बात करें, तो अक्टूबर के महीने में इस सेगमेंट की करीब 54,154 गाड़ियों की बिक्री हुई है, जो पिछले साल की इस अवधि में 31,812 रिकॉर्ड की गई थी । अग्रवाल ने बताया कि अर्बन और सेमी अर्बन इलाकों में शेयर्ड मोबिलिटी के बढ़ते चलत की वजह से थ्री व्हीलर सेगमेंट की गाड़ियों की जमकर सेल हो रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.