NEET UG Counselling : यू पी समेत पांच राज्यों में MBBS की 197 सीटें बढ़ीं,

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : NEET UG इन राज्यों के इन मेडिकल कॉलेजों में बढ़ी सीटें, जम्मू-कश्मीर के सरकारी मेडिकल कॉलेज, राजौरी में 17 सीट; गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, डोडा में 15 सीट; सरकारी मेडिकल कॉलेज, बारामूला में 15 सीट; गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, अनंतनाग में 15 सीट; सरकारी मेडिकल कॉलेज, कठुआ में 15 सीट; सरकारी मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर में 27 सीट; महाराष्ट्र में सरकारी मेडिकल कॉलेज, उस्मानाबाद में 15 सीट; गुजरात के जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज, पोरबंदर में 15 सीट; जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज, मोरबी में 15 सीट; जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज, नवसारी में 15 सीट; हिमाचल प्रदेश के डॉ वाईएस परमार सरकारी मेडिकल कॉलेज, नाहन में 18 सीट और उत्तर प्रदेश के शासकीय मेडिकल कॉलेज, कन्नौज में 15 सीटें बढ़ाई गई हैं।
NEET UG Counselling 2022: स्नातक स्तरीय मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले का प्रयास कर रहे उम्मीदवारों के लिए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने बड़ी राहत दी है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट की काउंसलिंग के पहले दौर की सीट मैट्रिक्स में MBBS की 197 सीटों को जोड़ा है। एमसीसी ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना में बताया है कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर एमबीबीएस कार्यक्रम के लिए नई जोड़ी गई सीटों के विवरण की जांच कर सकते हैं।
NEET UG 18 अक्तूबर को 12 बजे से शुरू होगा च्वॉइस फिलिंग
उम्मीदवार 18 अक्तूबर, 2022 से दोपहर 12 बजे के बाद NEET UG पहले दौर की काउंसलिंग के लिए नई जोड़ी गई सीटों के लिए विकल्प भरने के विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं। एमसीसी 19 अक्तूबर से 20 अक्तूबर, 2022 के बीच पहले दौर की सीट आवंटन की प्रक्रिया आयोजित करेगा। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट की पहले दौर की सीट आवंटन परिणाम 21 अक्तूबर को घोषित किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार 22 अक्तूबर से 28 अक्तूबर, 2022 तक आवंटित संस्थानों में रिपोर्ट कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.