Myanmar: 3500 फुट की ऊंचाई पर था विमान ,जमीन से की गई फ़ाइरिंग, विमान में बैठे यात्री को लगी गोली

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):  विमान 3,500 फीट की ऊंचाई पर था, तब उस पर फ़ाइरिंग की गई। गोली विमान की बाहरी परत को भेद कर विमान मे बैठे एक यात्री को जा लगी | तस्वीरों में विमान में गोली का छेद दिखाई दे रहा है, गोली कैबिन को छेदकर विमान मे बैठे एक यात्री के गले मे जा लगी, तस्वीर मे, गोली लगाने के बाद यात्री खून से लथपथ हो गया खून को कपड़े से रोकने की कोशिश कर रहा है घटना के तुरंत बाद फ्लाइट की लैंडिंग करवाई गई और घायल को अस्पताल पहुंचाया गया।

म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का विमान 63 यात्रियों को ले जा रहा था,जब इस पर गोलीबारी हुई. विमान लोइकाव (पूर्वी राज्य काया की राजधानी) एयपोर्ट पर उतरने वाला था  इस दौरान एक शख्स ने विमान पर फायर कर दिया तब लोइकाव में म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के कार्यालय ने कहा कि शहर के लिए सभी उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गई।

म्यांमार की सैन्य सरकार ने हमले का आरोप विद्रोही बलों पर लगाया है,हालांकि विद्रोही समूहों ने आरोपों से इनकार किया और कहा की उनकी पार्टी ने अपने लड़ाकों को नागरिकों या यात्री विमानों पर गोली चलाने का आदेश नहीं दिया है। म्यांमार सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल ज़ॉ मिन टुन ने स्टेट टीवी को बताया, ‘मैं बताना चाहूंगा कि यात्री विमान पर इस तरह का हमला एक युद्ध अपराध है। उन्होंने कहा, “जो लोग और संगठन शांति चाहते हैं, उन्हें इस मुद्दे की चौतरफा निंदा करनी चाहिए। सेना ने पिछले साल देश की लोकतांत्रिक सरकार को हटा दिया और नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। सत्ता पर कब्जा करने के बाद काया राज्य में सैन्य और विद्रोही समूहों के बीच तीव्र लड़ाई जारी है. फिलहाल, इस मामले की जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.