मध्यप्रदेश में अमीरों को जल्द ही बिजली सब्सिडी को खत्म करने की तैयारी

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : मध्य प्रदेश में अभी 100 यूनिट बिजली बिल पर सब्सिडी का प्रावधान अगर 100 यूनिट खपत करने पर सब्सिडी सरकार भरती है । भोपाल: मध्यप्रदेश में अमीरों को जल्द ही बिजली का झटका लगने वाला है। मध्य प्रदेश सरकार मिलने वाली बिजली सब्सिडी को खत्म करने की तैयारी में है। बता दें कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि सरकार इस दिशा में काम कर रही हैं उन्होंने कहा कि सक्षम लोगों को सब्सिडी के दायरे से हटाया जाएगा। जैसे गैस सब्सिडी छोड़ने के नाम पर बीजेपी सरकार ने उसे खत्म करने की साजिश की वैसे ही अमीरों को बिजली सब्सिडी के नाम पर पूरी सब्सिडी को खत्म करने की साजिश की जा रही है।
मध्य प्रदेश सरकार में भी 100 यूनिट बिजली बिल पर सब्सिडी का प्रावधान है अगर कोई उपभोक्ता 100 यूनिट बिजली खर्च कर लेता है तो उसे ₹100 का ही बिल देना पड़ता है। बता दें कि बिजली सब्सिडी देने पर सरकार को सालाना ₹24000 का बोझ उठाना पड़ता है।
मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने कहा कि पिछले एक महीने के दौरान 28.83 लाख उपभोक्ता इस योजना से लाभान्वित हुए हैं। इस योजना के तहत पात्र उपभोक्ताओं को 300 से 552 रुपये की सब्सिडी प्रदान की गई है। एक महीने में 129 करोड़ रुपये की राहत मिली है।
इन 28.83 लाख उपभोक्ताओं के एक महीने के खपत बिल 100 से 500 रुपये तक दिए गए हैं। तोमर ने कहा कि 15 जिलों में से सबसे अधिक लाभ इंदौर जिले के करीब 3.5 लाख उपभोक्ताओं को मिला है। इंदौर के खरगोन, मंदसौर, रतलाम, धार, देवास, बड़वानी, उज्जैन आदि जिलों में भी 1.25 लाख उपभोक्ता लाभान्वित हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.