IT विभाग का बड़ा एक्शन; गांधीधाम, भुज और राजकोट में छापेमारी

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : गुजरात चुनाव से ठीक पहले बड़ा कदम उठाते हुए आईटी विभाग ने गांधीधाम, भुज और राजकोट में ताबड़तोड़ छापेमारी की है । गुजरात चुनाव से ठीक पहले बड़ा कदम उठाते हुए आईटी विभाग ने गांधीधाम, भुज और राजकोट में ताबड़तोड़ छापेमारी की है । बताया जा रहा है कि यह छापेमारी फाइनेंस ब्रोकर, रीयल एस्टेट से जुड़े लोगों के यहां की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी फाइनेंस ब्रोकर, रीयल एस्टेट से जुड़े लोगों के यहां की जा रही है ।गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी सरगर्मी के बीच आयकर विभाग का बड़ा एक्शन देखने को मिला है । आयकर विभाग की यह कार्रवाई कितने रुपए की कर चोरी का है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है । मगर बताया जा रहा कि राजकोट, भुज और गांधीधाम, तीनों जगहों पर बड़ी संख्या में आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी रेड मार रहे हैं । किन-किन लोगों के यहां छापेमारी हो रही है, इसकी डिटेल का इंतजार है।

झारखंड में भी दिखा था आईटी का एक्शन
बता दें कि इससे एक सप्ताह पहले ही झारखंड में कांग्रेस के दो विधायकों, उनके कथित सहयोगियों तथा कोयला और लौह अयस्क कारोबारों से संबंधित उनके ठिकानों पर आईटी विभाग ने छापेमारी की थी और आयकर विभाग ने 100 करोड़ रुपये से अधिक के ‘बेहिसाब’ लेनदेन और निवेश का पता लगाया था । केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने बताया था कि 4 नवंबर को शुरू की गई छापेमारी के दौरान झारखंड के रांची, गोड्डा, बेरमो, दुमका, जमशेदपुर और चाईबासा, पटना (बिहार), गुरुग्राम (हरियाणा) और कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में कुल 50 ठिकानों पर तलाशी ली गई ।

बता दें कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई ऐसे वक्त में देखने को मिली है, जब गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव हैं । गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे. पिछली 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर भाजपा का कब्जा है, मगर इस बार आम आदमी पार्टी की मजबूत एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.