Iraq Blast : बगदाद में एक फुटबॉल स्टेडियम और एक कैफे के पास हुए विस्फोट

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : इराक की राजधानी बगदाद में फुटबॉल स्टेडियम के पास बम धमाका हुआ है। हादसे में करीब 10 लोगों की मौत होने की खबर है। साथ ही बताया जा रहा है कि उक्त घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक यह बम धमाका फुटबॉल स्टेडियम और वहां स्थित एक कैफे के पास हुआ है। सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि विस्फोट से आवासीय भवनों और फुटबॉल मैदान को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं कई फुटबॉल खिलाड़ी भी घायल हुए हैं।
सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बगदाद में एक फुटबॉल मैदान के पास एक गैस टैंकर में विस्फोट हो गया। विस्फोट से आवासीय भवनों और फुटबॉल मैदान को भी नुकसान पहुंचा है। साथ ही बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किसी तकनीकी खराबी के कारण हुआ है या कोई जानबूझकर किया गया हमला।
अधिकारी ने बताया कि गैस टैंकर में हुए विस्फोट में पीड़ितों में सबसे ज्यादा फुटबॉल खिलाड़ी थे जो घटना के दौरान स्टेडियम में मोजूद थे। वहीं जो घायल हुए हैं उनको अस्पताल में भर्ती किया गया है।
यह विस्फोट इराक में नई सरकार के गठन के दो दिन बाद हुआ है। इराकी संसद ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी की अध्यक्षता में 21 सदस्यीय नए मंत्रिमंडल को अपनी मंजूरी दे दी। पिछले साल विभिन्न शिया गुटों के बीच तीखे मतभेदों के कारण संसद राजनीतिक रूप से गतिरोध में आ गई थी।
इराकी संसद ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी की अध्यक्षता में 21 सदस्यीय नए मंत्रिमंडल को अपनी मंजूरी दे दी। पिछले साल विभिन्न शिया गुटों के बीच तीखे मतभेदों के कारण संसद राजनीतिक रूप से गतिरोध में आ गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.