Indian Student stabbed:ऑस्ट्रेलिया में आगरा के छात्र पर हमला, हालत गंभीर, वीजा के लिए परिवार परेशान

ऑस्ट्रेलिया में 28 वर्षीय भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिडनी में साउथ वेल्स विश्वविद्यालय में पीएचडी कर रहे एक भारतीय छात्र को एक अज्ञात हमलावर ने कथित तौर पर 11 बार चाकू मारा है। ये हमला 6 अक्टूबर की रात का बताया गया है।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के मुताबिक, छात्र की पहचान शुभम गर्ग के रूप में हुई है. यह घटना तब हुई जब शुभम गर्ग पैसिफिक हाइवे पर पैदल चल रहा था. तभी एक अनजान व्यक्ति गर्ग के पास आया और उससे पैसे मांगते हुए कथित तौर पर धमकी देने लगा. शुभम ने उसे पैसे देने से माना कर दिया, जिसके बाद हमलावर ने उस पर चाकू से कई वार किए और फिर फरार हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्र के माता-पिता ने बताया कि शुभम के चेहरे, छाती और पेट पर कई घाव हैं। शुभम की बहन काव्या गर्ग ने शुभम की देखभाल करने के लिए सिडनी जाने के लिए परिवार के सदस्यों के लिए आपातकालीन वीजा की मांग की है। आगरा मजिस्ट्रेट नवनीत चहल ने कहा, ‘पीड़ित के भाई का वीजा आवेदन प्रक्रिया में है। हम विदेश मंत्रालय के साथ काम कर रहे हैं। मैंने सिडनी में दूतावास के अधिकारियों से बात की है,वीजा जल्दी उपलब्ध हो जाएगा।’ वहीं शुभम गर्ग पर हमले के मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। वह पुलिस हिरासत में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.