IND vs SA T20: भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका से घरेलू टी20 सीरीज जीती, काम नहीं आया मिलर का तूफानी शतक

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): गुवाहटी में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। घरेलू जमीं पर भारत की अफ्रीका के खिलाफ टी20 में ये पहली सीरीज जीत है। तीसरा टी20 मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा

दूसरे टी20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने शानदार साझेदारी की। कप्तान रोहित 37 गेंद में 43 रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बने। इसके बाद ही लोकेश राहुल भी 28 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित और राहुल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार ने कोहली के साथ मिलकर ताबड़तोड़ पारी खेली। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने 42 गेंदों में 120 रन बनाए।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम डेविड मिलर के तूफानी शतक ओर से डिकॉक ने नाबाद 69 की अर्धशतकीय पारी खेली। एक समय ऐसा लगा कि मिलर और डिकॉक भारत से ये मैच छीन लेंगे। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके और भारतीय टीम यह मैच 16 रनों से जीत गई। भारत के लिए तेज गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। दीपक चाहर ने पहले ओवर में कोई रन नहीं दिए और अर्शदीप ने दूसरे ओवर में दो विकेट लेकर अफ्रीकी टीम को बैकफुट में ढकेल दिया।

भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.