Hemant Lohia: जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या,

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की  हत्या कर दी गई। वह अपने घर में मृत पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर की गई। उनका नौकर लापता है। फिलहाल पुलिस को उनके नौकर पर शक है। जो अभी फरार है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पंचनामा करने में लगी है। वहीं नौकर की तलाश भी शुरू कर दी गई है।

यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह  को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे प्रदेश में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम कर रखे हैं  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार से जम्मू कश्मीर में असेंबली चुनाव के लिए हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को 3 दिवसीय दौरे पर हैं। उनके इस दौरे के बीच ही जम्मू-कश्मीर में बड़ी घटना हो गई है। इस घटना के बाद सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया को 2 महीने पहले ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी। पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया (52),और असम के मूल निवासी थे। शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास मे संदिग्ध हालात में शव मिला है, लहूलुहान हालत में उनका शव बरामद हुआ। पुलिस की टीम सूचना के बाद मौके पर पहुंची थी तो उनका गला रेता हुआ मिला, उनकी गला और दूसरी जगहों पर चोट के निशान पाए गए है ऐसा लग रहा है कि उनकी हत्या की गई है फिलहाल हेमंत लोहिया की हत्या क्यों और किसने की अभी तक साफ नहीं है।

आरोपी ने पहले लोहिया की गला घोंटकर हत्या की और बाद में काटने के लिए बोतल का इस्तेमाल किया तथा बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की। वारदात के बाद से नौकर लापता है,हत्या का शक उसके ऊपर ही जा रहा है। उसकी तलाश की लिए कई टीमें लगाई गईं हैं पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.