ED Raids: दिल्ली मे शराब नीति घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई ,35 जगहों पर छापेमारी

 आधिकारिक बयान के अनुसार, शराब घोटाले में दिल्ली-पंजाब-हैदराबाद में 35 ठिकानों पर ED की छापेमारी

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की ‘शराब नीति’ के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज छापेमारी की है. दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद समेत देशभर के कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है.इस मामले में ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है। 

इससे पहले 28 सितंबर को ईडी ने छापेमारी के बाद शराब व्यवसायी एवं शराब बनाने वाली कंपनी ‘इंडोस्पिरिट’ के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू समेत दो को गिरफ्तार किया गया थे.वहीं इस मामले में सीबीआई विजय नायर को गिरफ्तार कर चुकी है. दिल्ली के शराब घोटाले में छापेमारी का सिलसिला जारी है। 

इसे लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि,

500 से ज़्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज़्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ सबूत ढूंढने के लिए. कुछ नहीं मिल रहा, क्योंकि कुछ किया ही नहीं. अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है. ऐसे देश कैसे तरक़्क़ी करेगा?

आम आदमी पार्टी (AAP) के वर्तमान संचार प्रभारी विजय नायर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया, जांच एजेंसी ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22.दिल्ली के उप-राज्यपालय वी के सक्सेना ने  क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. उन्होंने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.