DU UG Admissions 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी खाली रह गई यूजी कोर्स की सीटों का डिटेल सोमवार 28 नवंबर को खाली सीटों की लिस्ट होगी जारी

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : दिल्ली यूनिवर्सिटी यानी डीयू (DU) के अंडग्रेजुएट कोर्स में दाखिला पाने का एक और मौका है । यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को अपने कालेजो में खाली रह गई यूजी कोर्स की सीटों पर एडमिशन के लिए दूसरे राउंड की स्पॉट काउंसलिंग के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इंच्छुक उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट uod.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. दूसरे स्पॉट राउंड में एडमिशन के लिए प्रक्रिया खाली सीटों की लिस्ट जारी होने के बाद शुरू होगी ।

28 नवंबर को खाली सीटों की लिस्ट होगी जारी
यूनिवर्सिटी के विभिन्न कालेजों में खाली रह गई यूजी कोर्स की सीटों का डिटेल सोमवार 28 नवंबर 2022 शाम 5 बजे जारी होगा। स्पॉट राउंड 2 के तहत यूजी की इन खाली सीटों पर एडमिशन होगा। लिस्ट जारी होने के बाद अगले दिन यानी 29 नवंबर की सुबह 10 बजे से अप्लाई कर सकेंगे। दूसरे दौर के स्पॉट एडमिशन राउंड में शामिल होने के लिए उम्मीदवार 30 नवंबर शाम 4:59 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। इस राउंड में शामिल होने के लिए सैनिकों के बच्चों (CW) और कंश्मीरी माइग्रेंट्स (KM) भी अपना विडों अपग्रेड कर सकेंगे । डीयू के एक अधिकारी ने बताया कि पहले स्पॉट एडमिशन राउंड में 8680 से अधिक उम्मीदवारों को यूजी की खाली सीटें आवंटित की गईं । इनमें से 349 से अधिक उम्मीदवारों ने एडमिशन फीस जमा कर दाखिला पक्की करा ली है । यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने पीटीआई से बताया कि पहले स्पॉट एडमिशन राउंड में 8,682 आवंटित की गईं सीटों में से 6,030 सीटों को उम्मीदवारों ने एक्सेप्ट किया है । सभी पहले से दाखिला लिए उम्मीदवारों का एडमिशन सोमवार 28 नवंबर की शाम 4 बजे ऑटो लॉक कर दिए जाएंगे । उसके बाद इन उम्मीदवारों को एडमिशन रद्द कराने की अनुमति नहीं होगी ।
शुक्रवार 2 दिसंबर 2022 शाम 5 बजे यूनिवर्सिटी एडमिशन बॉडी की तरफ से सीट एलोकेशन लिस्ट जारी किया जाएगा. कैंडिटेट एलॉटेड सीट को 3 दिसंबर सुबह 10 बजे से 4 दिसंबर शाम 4:59 बजे के बीच एक्सेप्ट कर सकेंगे । संबंधित कालेज की तरफ से स्टूडेंट के ऑनलाइन एप्लिकेशन को वेरीफाई और अप्रूव किया जाएगा । कालेज 3 दिसंबर सुबह 10 बजे से 5 दिसंबर शाम 4:59 बजे तक स्टूडेंट के ऑनलाइन एप्लिकेशन को वेरीफाई और अप्रूव करेंगे । एलोकेटेट सीट को एक्सेप्ट करने और कालेज द्वारा एप्लिकेशन फार्म को अप्रूव किए जाने के बाद उम्मीदवारों को एडमिशन फीस जमा करना होगा । इसके लिए यूनिवर्सिटी ने अंतिम तारीख 6 दिसंबर शाम 4:59 बजे तक का समय निर्धारित किया है । यानी इस तय समय के भीतर कोर्स फीस जमा कर यूजी की सीट पक्की कर सकेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.