सीएम योगी 327 करोड़ की 93 परियोजनाओं का लोकार्पण

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : सीएम योगी 327 करोड़ की 93 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे । प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार सुबह झांसी आएंगे। यहां वे 327 करोड़ की 93 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जबकि 20.24 करोड़ की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी 10:50 बजे विशेष विमान से पुलिस लाइन आएंगे। यहां से कार द्वारा 11 बजे एलवीएम में बनाए गए कार्यक्रम स्थल पर पहुचेंगे। करीब डेढ़ घंटे रुकने के बाद वे प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि सीएम मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं। शहर में आज रात से भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। जबकि कई रूट डायवर्ट किए गए हैं।
भारतीय जनता पार्टी के हर समय चुनावी मोड में रहने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ मिशन मोड में आ जाते हैं। हिमाचल प्रदेश के बाद गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगाह उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनाव पर भी लगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस क्रम में प्रदेश के जिलों के दौरे भी कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री झांसी को देंगे इन परियोजनाओं की सौगात
246.84 करोड़ की बबीना ब्लॉक के 15 गांवों में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने की परियोजना। 11.46 करोड़ से बना बबीना के रुद्रबलौरा में राजकीय आईटीआई भवन। 7.84 करोड़ का रानीपुर लुहर गांव मार्ग सुखनई नदी सेतु एवं पहुंच मार्ग। 4.26 करोड़ से बरुआसागर से तिलैथा के बीच बनी 22 किमी. की सड़क का लोकार्पण। 1 करोड़ से 4 स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम का निर्माण एवं मरम्मत कार्य।
इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
8.93 करोड़ से होने वाले बिजौली तालाब का सौंदर्यीकरण। 4.16 करोड़ से विश्वविद्यालय चौकी से जेल चौराहा एवं जीवनशाह तिराहे से बीकेडी चौराहा होते हुए ग्वालियर रोड स्थित अटल पथ तक बाईं ओर आइक्रोनिक रोड योजना के तहत सौंदर्यीकरण का कार्य। 4.14 करोड़ से अटल पथ से बीकेडी जीवनशाह तिराहा तक एवं जेल चौराहा से विश्वविद्यालय चौकी तक बाईं ओर आइक्रोनिक रोड योजना के तहत सौंदर्यीकरण। 63 लाख से बरुआसागर के ग्राम फुटेरा में खेल का मैदान एवं मिनी इंडोर हॉल का निर्माण। 50 लाख से दुनारा में 1.226 हेक्टेयर में बारात घर का निर्माण।
यह रहेगा ट्रैफिक प्लान, आज रात से बंद हो जाएगा शहर में भारी वाहनों का प्रवेश
एसएसपी राजेश एस के अनुसार, चित्रा चौराहा से इलाइट चौराहा को जाने वाला ट्रैफिक रेलवे स्टेशन, इलाहाबाद बैंक चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएगा। इलाबाद बैंक चौराहा से बस अड्डा की ओर जाने वाला ट्रैफिक वानकी निदेशक आवास तिराहे से जेल चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएगा।
गोविन्द चौराहा से बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, सीपरी बाजार को जाने वाला ट्रैफिक कचहरी चौराहा से सदर बाजार, झांसी होटल चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएगा। सीपरी बाजार/चित्रा चौराहा से मानिक चौक को जाने वाला ट्रैफिक रेलवे स्टेशन, इलाहाबाद बैंक चौराहा, जेल चौराहा, कचहरी चौराहा, गोविन्द चौराहा, सैंय्यर गेट, सुभाषगंज होते हुए अपने गंतव्य को जाएगा। आज शाम 6 बजे से कल 24 नवंबर की रात 8 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.