Chhath Puja Special Trains: छठ पूजा में बिहार आना होगा आसान, रेलवे ने चलाईं 124 पूजा स्‍पेशल ट्रेनें।

छठ पूजा पर इस बार देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार आने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे स्‍पेशल ट्रेन चलाएगा।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):त्योहार का सीजन चल रहा है और यात्री अपने घर पहुंचने के लिए उत्सुक हैं। खासकर छठ पूजा को लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों में उत्सुकता ज्यादा रहती है। छठ पूजा पर इस बार देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार आने वाले लोगों को दिक्कत नहीं होगी यात्रियों की सुविधा के लिए 124 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है खासकर छठ के महापर्व पर यूपी और बिहार के श्रद्धालुओं के सुविधाजनक आवागमन के लिए दिल्ली/आनन्द विहार टेर्मिनल से पटना, दरभंगा तथा मालदा टाउन के लिए भी छठ स्पेशल रेलगाड़ियों का संचालन कर रही है

छठ महापर्व पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा 124 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. यहां पर आपको देश के अलग हिस्सों से बिहार और यूपी  की तरफ आने वाली छठ पूजा स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट दे रहे हैं। रेलवे ने महापूजा के बाद वापसी के लिए रिजर्वेशन की बची सीटों की जानकारी साझा की है।

छवि

आपको बताते चलें कि पूर्व मध्य रेलके सीपीआरओ यानी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा, ‘छठ पूजा के त्योहार को लेकर विशेष तैयारियां की हैं सूर्य की उपासना से जुड़े छठ के महापर्व के दौरान देश के विभिन्न शहरों से बिहार आने फिर वापस जाने के लिए 124 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.