Bomb threat in Iranian flight: तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां की टीम निगरानी में जुट गई

ईरान से चीन जा रहे एक विमान में बम की खबर के बाद भारतीय एयरफोर्स एक्टिव हो गई। विमान को भारतीय वायुसीमा के बाहर तक भेज गया

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):  तेहरान से चीन जा रहे यात्री विमान में बम की खबर मिली है. ईरानी यात्री विमान भारतीय वायु सीमा से गुजर रहा था जिस दौरान उसमें बम के होने की खबर मिली,विमान में बम की धमकी मिलने के बाद प्लेन के पायलट ने फ्लाइट दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत चाहता था, पर उसे राजधानी मे उतारने की इजाजत नई मिली, इस विमान में बम की सूचना मिली, तब यह भारत के वायुक्षेत्र में ही था।

विमान के पायलट को ATC ने दिल्ली की जगह जयपुर या चंडीगढ़ जाने को कहा पर विमान के पायलट ने मन कर दिया। 45 मिनट तक यानी कि सुबह 9.20 से लेकर 10.5 तक ये विमान दिल्ली के आसमान में मंडराता रहा। इसके बाद इंडियन एयरफोर्स को अलर्ट किया गया और कई IAF जेट्स और सुखोई विमानों ने उड़ान भारी और विमान की चारों ओर से निगरानी की।

 भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान ईरान के विमान को घेरे हुए

भारत की सुरक्षा एजेंसियां इस विमान को लेकर किसी तरह का खतरा नहीं लेना चाहती थीं। आखिरकार ये विमान कुछ देर बाद चीन   के ग्वांग्झू की ओर रवाना हो गया।

विमान का नंबर W581 है, वायुसेना ने बताया कि यह विमान ईरान में पंजीकृत था। जब यह भारतीय क्षेत्र से गुजर रहा था, तब इसमें बम की सूचना मिली थी। इसके बाद विमान को सुरक्षित, दूरी के साथ पीछा किया गया, भारतीय वायु सेना ने ANI को पुष्टि की है कि चीन जाने वाली महान एयर फ्लाइट जिसमें बम का खतरा था, विमान अब भारतीय हवाई क्षेत्र से बाहर है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.