Bhadohi UP: भदोही के दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग,तीन बच्चे समेत पांच की मौत, पंडाल में मौजूद थे 300 लोग

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): यूपी के भदोही में रविवार देर शाम दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई। इस हादसे में 64 लोग बुरी तरह झुलसे हैं अब तक तीन बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है। 42 को वाराणसी रेफर किया गया. 10 लोगों को बीएचयू के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी, 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर और 3 को आईसीयू में भर्ती कराया गया.

साढ़े आठ बजे पंडाल में आरती हो रही थी और पंडाल में मौजूद लोग आरती में मगन थे। पूजा पंडाल की झांकी में नाटक का मंचन किया जा रहा है. पंडाल में काफी भीड़ थी । बताया जा रहा है की, इसी बीच जनरेटर से निकले तार में अचानक स्पार्किंग होने लगी। झांकी के दाहिने तरफ से आग की लपटें दिखनी शुरू होती हैं. लोगों का ध्यान इस तरफ जाता है और चीख-पुकार मचने लगी और भगदड़ मच गई।जिसे जिधर से रास्ता मिला भागने लगा। देखते ही देखते लोग आग की चपेट में आग गए.

सूचना पर भदोही और ज्ञानुपर से भी दमकल की गाड़ियां पहुंची। इधर झुलसे बच्चों और महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी से हादसे के बारे में जानकारी ली और झुलसे लोगों के बेहतर इलाज का प्रबंध करने के लिए कहा। भदोही डीएम गौरांग राठी ने इसकी पुष्टि की,शुरुआती जांच में तो ये शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना बताई जा रही है। जल्द ही आग लगने के मुख्य कारण का भी पता लगा लिया जाएगा.  घटना की जांच के लिए एडीजी राम कुमार ने चार सदस्य एसआईटी गठित कर दी है। इस घटना के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.