अयोध्या में चार दिवसीय रामायण मेला 27 से शुरू हो कर 30 नवंबर तक

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : अयोध्या: सीएम योगी आदित्यनाथ को मेला के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। योगी ने किया रामायण मेले के पोस्टर का लोकार्पण रामनगरी अयोध्या में चार दिवसीय रामायण मेला 27 से शुरू हो कर 30 नवंबर तक चलेगा। रविवार को मेले के दूसरे दिन का पोस्टर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने आवास से जारी किया है। पारंपरिक रामायण की तैयारियां शुरू है। सीएम योगी आदित्यनाथ को मेला के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।
रामायण मेला समिति के पदाधिकारियों में किए गए परिवर्तन के साथ नए सिरे से रामायण मेला के बेहतरीन आयोजन की पहल शुरू की गई है। पोस्टर में 41वें रामायण मेले के द्वितीय दिवस के कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।

पोस्टर में रामायण मेला में होने वाले द्वितीय दिवस के कार्यक्रम के क्रम में राम बारात आगमन, पांव पूजन की रस्म, चारो भाइयों का अग्नि का फेरा एवं सभी वर वधु का ऋषियों से आशीर्वाद प्राप्त करने की लीला को दर्शाया गया है, आवरण छवि को भित्ति फलक पर उकेरने का कार्य वैष्णवी गुप्ता एवं प्रिया गुप्ता ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.