Asia Cup: जीत के नशे में ‘पागलपन’ पर उतरे पाकिस्‍तानी, अफगान फैंस ने जमकर पीटा

एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। इससे नाराज अफगान फैन ने स्टेडियम में ही पाकिस्तानी फैंस को जमकर पीटा।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में बुधवार को अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया। मगर मैच के बाद जो हुआ, वह क्रिकेट की भावना के ठीक उलट है। अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के फैन्‍स के बीच मैदान से शुरू हुई झड़प बाहर पहुंचते-पहुंचते मारपीट में बदल गई। शारजाह स्‍टेडियम के भीतर और बाहर के कई वीडियोज वायरल हैं जो दिखाते हैं कि कैसे दोनों देशों के फैन्‍स हिंसा पर उतर आए। अब चिंगारी किसने लगाई, यह तो साफ नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ पाकिस्‍तानी फैन्‍स ने बहस के बाद अफगानी फैन्‍स पर हमला किया।

फैंस के अलावा पाकिस्ताम और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी आपस में भिड़ गए। दरअसल हुआ यूं कि 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए। फरीद अहमद ने इसके बाद आसिफ अली की तरफ आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया। इसके बाद फरीद अहमद के जश्न मनाने के अंदाज से गुस्सा होकर पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने पहले तो गेंदबाज तो धक्का दिया और फिर उसके बाद उसे अपना बल्ला भी दिखाया। आसिफ अली ने बल्ला उठाया अंत में अंपायर बीच-बचाव के लिए आए और मामला शांत हुआ।

ये मैच आखिर तक रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ।  खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक इस मैच में अपना आपा खो बैठे। इस मैच के बाद स्टैंड्स से एक वीडियो वायरल हो गया, जहां देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान के फैंस तोड़ फोड़ करते हुए नजर आ रहे। ये लोग कुर्सियों को उठाकर फेंक रहे हैं और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर मार रहे है। इसके अलावा मैदान के बाहर बैठे पाकिस्तानी फैंस के ऊपर भी अफगानिस्तान के लोगों ने हमला बोल दिया और उनके ऊपर भी जमकर कुर्सियां चलाईं। इन घटनाओं के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं और अब शारजाह पुलिस से इस मामले में जांच की मांग की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.