कर्नाटक: शिवमोगा में ‘सावरकर’ और ‘टीपू’ के बैनर पर बवाल,नदीम, तनवीर, चर्बी और अब्दुल हत्या के प्रयास का मामला दर्ज …धारा-144 लागू

कर्नाटक: शिवमोगा में ‘सावरकर’ और ‘टीपू’ के बैनर पर बवाल,नदीम, तनवीर, चर्बी और अब्दुल हत्या के प्रयास का मामला दर्ज ...धारा-144 लागू

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): शिवमोगा में झड़पों और एक व्यक्ति को चाकू मारने की घटना में शामिल होने के आरोपी एक व्यक्ति को उस समय पैर में गोली मारी गई, जब उसने उसे पकड़ने गए पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने की कोशिश की। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मोहम्मद जबी उर्फ चर्बी (30) का आज घटना के बाद एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह शिवमोगा के मरनामी बैलू का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि सोमवार को हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर और 18वीं सदी के मैसूरु के शासक टीपू सुल्तान के बैनर लगाने को लेकर शहर में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी और इस दौरान प्रेम सिंह (20) नामक युवक पर चाकू से हमला किया गया था।

झड़प के तुरंत बाद शहर में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आदेश लागू किए गए थे। नदीम, तनवीर, चर्बी और अब्दुल रहमान पर आईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। जिला प्रशासन ने भद्रावती और शिवमोगा शहरों के स्कूलों तथा कॉलेजों में आज यानि मंगलवार को अवकाश घोषित कर दिया है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह जब उनका एक दल जबी को हिरासत में लेने के लिए पहुंचा तो उसने पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने प्रयास किया। विनोबा नगर पुलिस थान के उपनिरीक्षक मंजूनाथ एस कूकी ने आत्मरक्षा में उसके दाएं पैर में गोली मार दी। उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार चल रहा है।

इस बीच, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि जिस व्यक्ति को चाकू मारा गया, वह राजस्थान का रहने वाला है और कपड़े की एक दुकान पर काम करता है। वह झड़पों में शामिल नहीं था लेकिन चार लोगों ने उसे चाकू मार दिया। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुमार ने कहा, ‘‘हमने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। हम उनकी पृष्ठभूमि तथा उन्हें मिलने वाले वैचारिक समर्थन या झुकाव का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि अगले तीन दिनों तक क्षेत्रवार ‘बंदोबस्त’ किए जाएंगे और गश्त जारी रहेगी तथा स्थिति की समीक्षा करने के बाद ही पुलिस अगले कदम पर फैसला लेगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.