15 अगस्त के मौके पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई में 18 फीसदी की गिरावट आई।

15 अगस्त के मौके पर 'लाल सिंह चड्ढा' की कमाई में 18 फीसदी की गिरावट आई।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। सेलेब्स ने कई बार इंटरव्यू में आमिर खान की बात करते हुए कहा है कि वह न केवल फिल्म बनाने में अपनी पूरी जान लगा देते हैं बल्कि फिल्म की मार्केटिंग पर भी पूरा ध्यान देते हैं। शायद यही कारण है कि आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को केजीएफ: चैप्टर 2 के साथ सिनेमाघरों में रिलीज नहीं किया और इस बैक-टू-बैक 4 छुट्टियों का फायदा उठाने का प्लान बनाया। हालांकि नतीजा निराशाजनक निकला है। फिल्म को फायदा होने के बजाए नुकसान हो गया।
नहीं मिला चार छुटि्टयों का फायदा

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी। ओपनिंग डे यानी रक्षा बंधन की छुट्टी वाले दिन फिल्म ने मात्र 11.7 करोड़ रुपये की कमाई की। रिलीज के तीसरे दिन यानी सेकंड सैटरडे (महीने के दूसरे शनिवार) को फिल्म ने 9 करोड़ रुपये का कारोबार किया। रविवार के दिन फिल्म के कलेक्शन में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं सोमवार यानी 15 अगस्त के मौके पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई में 18 फीसदी की गिरावट आई।

अब तक के कलेक्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 70 से 80 करोड़ रुपये तक का ही कलेक्शन कर पाएगी। यानी 180 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म को तकरीबन 100 करोड़ का नुकसान हो सकता है।
एक्सपर्ट की मानें तो आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने के कई कारण हैं। सबसे पहला कारण इस फिल्म की कहानी है। दरअसल, आमिर खान की फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है जिसे ज्यादातर लोग देख चुके हैं। ऐसे में देखी हुई फिल्म को बदले हुए कलाकारों के साथ देखना मुश्किल होता है। वहीं फिल्म के फ्लॉप होने का दूसरा कारण सोशल मीडिया पर चल रहे बायकॉट हैशटैश हैं। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर बड़े स्तर पर लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट करने की मांग की जा रही है।

बता दें कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा को बिजनेस में हुए नुकसान के बाद फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स ने मुआवजा मांगा है। उनका कहना है कि इस फिल्म से हमें फाइनेंशियली बहुत नुकसान हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स डिस्ट्रीब्यूटर्स के नुकसान की भरपाई करने की तैयारी कर रहे हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.