एलॉन मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ बनने पर पराग अग्रवाल को दी बधाई ।

पैट्रिक कोलिसन ने पराग अग्रवाल को बधाई देते हुए लिखा था, "गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अडोबी, IBM, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर के CEO भारत में ही पले-बढ़े हैं।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर के ने सीईओ बने हैं। उन्हें CEO बनाए जाने की टेस्ला के CEO एलन मस्क ने तारीफ की है। स्ट्राइप कंपनी के CEO और को-फाउंडर पैट्रिक कोलिसन के ट्वीट पर एलन मस्क ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है।
कोलिसन ने कहा भारतीयों की सफलता शानदार
पैट्रिक कोलिसन ने पराग अग्रवाल को बधाई देते हुए लिखा था, “गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अडोबी, IBM, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर के CEO भारत में ही पले-बढ़े हैं। टेक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता को देखकर खुशी हो रही है। बधाई हो पराग।”
सिंगर श्रेया घोषाल ने भी पराग अग्रवाल को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि बधाई पराग, तुम पर गर्व है!! हमारे लिए ये बड़ा दिन है, इस खबर का जश्न मना रहे हैं।
दुनिया की कई बड़ी कंपनियों में भारतीय मूल के CEO हैं। माइक्रोसॉफ्ट में सत्या नडेला, गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट में सुंदर पिचाई, अडोब में शांतनु नारायण, IBM में अरविंद कृष्णा, VMWare में रघु रघुराम के बाद अब ट्विटर में पराग अग्रवाल CEO बने हैं।
IIT बॉम्बे से पढ़ाई करने वाले पराग अग्रवाल स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट भी हैं। ट्विटर ने 2018 में उन्हें एडम मेसिंजर की जगह चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया था। ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और याहू के साथ काम कर चुके हैं।
IIT बॉम्बे में पराग अग्रवाल के प्रोफेसर रहे सुप्रतिम विश्वास ने बताया कि उन्होंने मेरे साथ दो कोर्स किए और, अगर मुझे सही से याद है, तो उन्होंने डिपार्टमेंट टॉपर के रूप में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। उन्होंने कहा कि अग्रवाल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है क्योंकि पराग IIT बॉम्बे से ग्रेजुएशन करने के बाद स्टैनफोर्ड चला गया था। वहां से उन्होंने कंप्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की पढ़ाई पूरी की। फिलहाल ट्विटर सहित की बड़ी कंपनियों के सीईओ इस समय भारतीय मूल के हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.