कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को तीन लाख की त्वरित मदद सहित अन्य सुविधाएं सुनिश्चित करेगी केरल सरकार ।

केरल सरकार उन बच्चों के लिए एक विशेष आर्थिक पैकेज का प्रावधान करेगी, जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): कोरोनया से केरल को काफी नुकसान हुआ है। कोरोना महामारी ने देशभर में लाखों लोगों को अकाल मौत का शिकार बनाया है। हजारों बच्चे अपने खेलने-कूदने की उम्र में ही अनाथ हो चुके हैं। उनके सिर पर न किसी का हाथ रहा और न ही कोई सहारा। ऐसे में केरल सरकार ने बड़ी पहल की है। केरल सरकार ने न केवल ऐसे बच्चों को आर्थिक सहारा देने का बीड़ा उठाया है बल्कि उन्हें मुफ्त शिक्षा देने का भी वादा किया है। 
केरल सरकार उन बच्चों के लिए एक विशेष आर्थिक पैकेज का प्रावधान करेगी, जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है। इस विशेष पैकेज के तहत सरकार उन्हें एकमुश्त तत्काल सहायता, मासिक सहयोग राशि और निशुल्क शिक्षा देगी।  
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने गुरुवार को घोषणा की कि केरल सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों के बच्चों को  ₹3,00,000 तत्काल राहत के रूप में दिया जाएगा और ₹2,000 की मासिक राशि उन बच्चों के 18वें जन्मदिन तक जारी की जाएगी। साथ ही ऐसे बच्चों का स्नातक तक की पढ़ाई का खर्चा राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। फिलहाल सरकार की ओर से लोगों के जनजीवन को पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.