महाराष्ट्र सरकार का ऐलान – राज्य की जनता को मुफ्त में मिलेगी वैक्सीन ।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग सामने आ रहे हैं। 13 करोड़ से अधिक जनता देशभर में कोविड का टीका लगवा चुकी है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): देश में कोरोना वायरस का संक्रमण अभी भी तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के जारी कहर के बीच उद्धव सरकार ने रविवार को अहम ऐलान किया है। एक मई से शुरू हो रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण के दौरान सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। मालूम हो कि महाराष्ट्र में कई दिनों से 60 हजार से ज्यादा रोजाना कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, राज्य सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन जैसी तमाम पाबंदियों को एक मई तक के लिए लागू किया है, लेकिन नए संक्रमितों की संख्या में कोई बड़ी गिरावट देखने को नहीं मिल रही है।
महाराष्ट्र सरकार ने मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मुफ्त में कोविड वैक्सीन लगाए जाने की जानकारी दी। मलिक ने कहा, ”महाराष्ट्र सरकार अपने सभी नागरिकों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगवाएगी।” इस समय देशभर में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग सामने आ रहे हैं। 13 करोड़ से अधिक जनता देशभर में कोविड का टीका लगवा चुकी है। महाराष्ट्र में भी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोविड का टीका लगाया जा रहा है। इन सबके बीच कई बार राज्य सरकार कोरोना वैक्सीन्स की कमी होने का दावा भी कर चुकी है, लेकिन केंद्र ने इन दावों को हर बार खारिज किया है।
महाराष्ट्र में बीते दिन 67,160 नए केस सामने आए थे, जिसके बाद कुल संख्या बढ़कर 42,28,836 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 63,818 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 676 लोगों की जान चली गई। कुल मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 63,928 हो गया है। अभी तक 34,68,610 लोग बीमारी को पराजित करके ठीक हो चुके हैं। राज्य में एक्टिव मामलों की बात करें तो यह 6,94,480 है। फिलहाल सरकारों की ओर से वैक्सीनेशन बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.