ट्रम्प ने तीन प्रमुख रिपब्लिकन समूहों से अपने नाम से अनुदान मांगने के लिए मना किया।

ट्रंप नाराज इस बात से है कि ये संगठन उनके नाम का इस्तेमाल कुछ रिपब्लिकन की मदद के लिए कर रहे है। जिन्होंने फरवरी में उन पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान किया था।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): तीन प्रमुख रिपब्लिकन समूहों से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उनके नाम का इस्तेमाल अनुदान के लिए बंद करने को कहा है। पोलिटिको ने शनिवार को यह जानकारी दी है। मीडिया हाउस ने ट्रंप के एक अज्ञात सलाहकार के हवाले से बताया कि पूर्व राष्ट्रपति के वकीलों ने शुक्रवार को तीन संगठनों, रिपब्लिकन नेशनल कमेटी, नेशनल रिपब्लिकन सीनेट कैंपेन और नेशनल रिपब्लिकन कांग्रेस कैंपेन को पत्र भेजकर अनुदान के लिए ट्रंप के नाम का इस्तेमाल बंद करने को कहा है।
उन्होंने बताया कि ट्रंप नाराज इस बात से है कि ये संगठन उनके नाम का इस्तेमाल कुछ रिपब्लिकन की मदद के लिए कर रहे है। जिन्होंने फरवरी में उन पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान किया था। पिछले हफ्ते राष्ट्रपति पद से हटने के बाद पहली बार किसी बड़ी सार्वजनिक सभा में शामिल होते हुए ट्रम्प ने फ्लोरिडा के ओरलैंडो में कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस (सीपीएसी) 2021 में कहा, ‘मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन अमेरिका के कानूनों का लागू करने वाले मुख्य कार्यकारी के तौर पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहे हैं।’
इस दौरान उन्होंने एक बार फिर चुनाव धांधली की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, वास्तव में आप जानते हैं वे हाल ही में राष्ट्रपति पद से हटे हैं। उन्होंने कहा, कौन जानता है, मैं उन्हें तीसरी बार हरा भी सकता हूं। पिछले महीने व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजनिक भाषण में ट्रंप ने कहा कि मैं यह बताने के लिए आज आपके सामने खड़ा हूं कि चार साल पहले हमने जो अविश्वसनीय यात्रा शुरू की थी, वह अब खत्म हो गई है। अमेरिका में हुआ पिछला चुनाव विवादास्पद रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.