गुजरात के वलसाड में PM मोदी ने ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के लाभार्थियों को बांटे प्रमाण पत्र

PM वलसाड जिले के जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित करेंगे

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं। अपने तय कार्यक्रम के हिसाब से पीएम इस वक्त वलसाड जिले में हैं। जहां वे प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। साथ ही एक रैली को भी संबोधित करेंगे। वहीं, पीएम का जूनागढ़ जिले में भी कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने का भी कार्यक्रम है।PM वलसाड जिले के जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित करेंगे। साथ ही, पीएम मोदी 5,000 महिलाओं को ‘कौशल प्रमाण पत्र’ और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें ‘मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना’ के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ेंगे। वलसाड के ही कप्रादा क्षेत्र के सुदूर गांवों के फायदे के लिए पीएम मोदी 586 करोड़ रुपये की ‘एस्टल जल आपूर्ति योजना’ का भी शिलान्यास करेंगे। वे यहां एक जनसभा भी संबोधित करेंगे।वलसाड के करीब दो बजे पीएम मोदी जूनागढ़ जिले पहुंचेंगे। जहां वे 275 करोड़ रुपये की लागत से सरकारी अस्पताल का उद्धाटन करेंगे। यह अस्पताल 300 बिस्तर के आधुनिक सुविधाओं से युक्त है। यहां वे कुल मिलाकर 450 करोड़ रुपये की जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। साथ ही, जनसभा को भी संबोधित करेंगे।इसके बाद वे शाम को राजधानी गांधीनगर में ‘गुजरात फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय’ में दीक्षांत समारोह में शामिल होने और उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र और मेडल वितरित करेंगे।
मोदी का गांधीनगर में राजभवन में श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के एक न्यासी हैं। कहा जा रहा है कि नई दिल्ली रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी अगले वर्ष लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए गुजरात के भाजपा नेताओं के साथ बैठक भी कर सकते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.