श्रीनगर लोकसभा उपचुनावः पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला 9199 वोटों से चुनाव जीते

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और कांग्रेस व नेकां के साझा उम्मीदवार ड फारुख अब्दुल्ला अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नजीर अहमद खान  को 9199 वोटों से हराकर चुनाव जीत गए।

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर संसदीय सीट के उपचुनाव के तहत गत नौ अप्रैल को मतदान हुआ था। इस दौरान हुई हिंसा के बाद गत 13 अप्रैल को जिला बडगाम में 38 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया गया। पूरे संसदीय क्षेत्र में लगभग 7.13 प्रतिशत मतदान हुआ है। एक लाख से कम मतदाताओं ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया है। इस उपचुनाव में डा फारुख और नजीर  खान समेत 9 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मतगणना डल झील किनारे स्थित शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एसकेआईसीसी में सुबह आठ बजे से जारी है।

मतगणना में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए संबंधित प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियों को शुक्रवार को ही अंतिम रूप दे दिया। डल झील के किनारे स्थित एसकेआइसीसी परिसर के भीतर ही नहीं बाहर भी सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है। राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे और सिर्फ चिन्हित लोगों या फिर उन्हें जिन्हें संबंधित राजनीतिक दलों या राज्य प्रशासन ने अधिकृत किया होगा, मतगणना कक्ष तक जाने की इजाजत होगी।

मतगणना में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पूरी प्रक्रिया पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। श्रीनगर संसदीय सीट के पीठासीन अधिकारी डॉ. फारूक अहमद लोन ने कहा कि मतगणना के लिए चुने गए अधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया है। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी और शाम पांच बजे तक जारी रहेगी। नतीजे का रुझान नौ बजे से मिलना शुरू हो जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.