सचिन पायलट बनेंगे राजस्थान के CM? सीपी जोशी भी है रेस में!

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस्तीफे को लेकर कयास जितने बढ़ते नजर आ रहे हैं उतनी ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सुगबुगाहट भी तेज हो रही है। बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संकेत दिया है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में नामांकन दाखिल करेंगे। उनके मुताबिक राहुल गांधी ने फैसला कर लिया है कि वो अध्यक्ष पद की रेस में नहीं होंगे, इसीलिए अब गहलोत नामांकन दाखिल करेंगे और अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे। अशोक गहलोत और शशि थरूर समेत कई नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं।

अभी तक राजस्थान के अगले सीएम की तस्वीर साफ नजर आ रही थी। सभी लोगों की नजरें केवल सचिन पायलट पर थीं। अब यहां सस्पेंस पहले से ज्यादा बढ़ गया है। क्योंकि, गहलोत ने इसके लिए सीपी जोशी का नाम आगे कर दिया है। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा है कि प्रदेश के अगले सीएम सचिन पायलट बनेंगे। सभी विधायक सचिन पायलट के साथ हैं। उन्होंने कहा कि गहलोत का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायक भी पायलट का समर्थन करेंगे।

कहा जा रहा है कि सचिन पायलट को लेकर स्वीकार्यता नहीं बन पा रही है। कुछ का तर्क है कि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के नेतृत्व को स्वीकार नहीं करना है जिसने कथित तौर पर पार्टी के खिलाफ विद्रोह किया था। पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी और इंद्राज गुर्जर ने उन्हें सीएम बनाने की खुलकर उनका साथ दे रहे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की आखिर प्रदेश का नेतृत्व करने का मौका दोनों में से किसे मिलेगा?

Leave A Reply

Your email address will not be published.