वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी, लांच होने वाले हैं कई बड़े फीचर्स ।

वॉट्सऐप ने वॉइस कॉल के लिए भी एक नया फीचर जोड़ा है, जिससे अब यूजर्स एक साथ 32 लोगों वॉइस कॉल कर पाएंगे।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): वॉट्सऐप यूजर्स को कई नए फीचर्स की सौगात मिलने वाली है। इसमें यूजर्स को वॉट्सऐप ग्रुप्स के ढेरों नए फीचर्स मिल रहे है। जिसमें वॉट्सऐप कम्युनिटीज, 32 लोगों के साथ वॉइस कॉल्स, 2GB तक फाइल साइज लिमिट और इमोजी मेसेज रिऐक्शंस शामिल हैं। आने वाले कुछ हफ्तों में इन फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। बता दें कि वॉट्सऐप काफी समय से इनकी टेस्टिंग बीटा यूजर्स के साथ कर रहा था।
वॉट्सऐप ने ग्रुप्स के लिए कम्युनिटीज फीचर शुरू किया है, जो ग्रुप्स के ग्रुप की तरह काम करता है। इसकी मदद आपस में जुड़े ग्रुप्स को इंटरलिंक किया जाएगा। इस फीचर से एक जैसे लोगों के कई ग्रुप्स को कम्युनिटीज का हिस्सा बनाकर उनमें एक साथ अपडेट्स भेजे जा सकेंगे।बता दें कि एक कम्युनिटी में कई ग्रुप्स को शामिल किया जा सकता है।
अब यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह इमोजी मैसेज रिऐक्शंस फीचर भी मिलेगा।पहले ग्रुप में भेजे गए किसी मेसेज पर रिएक्शन देने के लिए आपको अलग-अलग मेसेज भेजने पड़ते थे। मगर इस नए फीचर से आप किसी मेसेज पर इमोजी से प्रतिक्रिया दे पाएंगे। इसमें आपको चुनिंदा इमोजीस का ऑप्शन मिल सकता है।
आब आप वॉट्सऐप पर 2GB तक साइज फाइल वाली फाइल्स शेयर कर पाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि वॉट्सऐप शेयरिंग साइज लिमिट को भी बढ़ाने जा रहा है। अभी यूजर्स वॉट्सऐप में केवल 100MB तक फाइल्स भेजने सकते थे।
वॉट्सऐप ने वॉइस कॉल के लिए भी एक नया फीचर जोड़ा है, जिससे अब यूजर्स एक साथ 32 लोगों वॉइस कॉल कर पाएंगे। बता दें कि पहले यह लिमिट आठ मेंबर्स तक सीमित थी। वॉट्सऐप के इन फीचर्स से अब यह ऐप और भी ज्यादा ताकतवर होने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.