रोहित की तूफानी पारी से उड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टी20

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): भारतीय क्रिकेट टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की दमदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 6 विकेट से हरा दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड के नाबाद 43 रन की पारी के दम पर 8 ओवर में 5 विकेट पर 90 रन बना दिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड के नाबाद 43 रन की पारी के दम पर 8 ओवर में 5 विकेट पर 90 रन बना दिए।

भारत को जीत के लिए 91 रन का लक्ष्य मिला था और रोहित शर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाते हुए मैच को 6 विकेट से जीत लिया। लोकेश राहुल (10), विराट कोहली (10), सूर्यकुमार यादव (शून्य) और हार्दिक पांड्या (09) बड़ा योगदान देने में असफल रहे तब रोहित ने कदम आगे बढ़ाया और 20 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों के साथ 46 रन की कप्तानी पारी खेली। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आठवें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया। कार्तिक दो गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में वापसी कर ली और तीन मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर आ गई। 25 सितंबर को हैदराबाद में तीन मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। मैदान गीला होने की वजह से टॉस में दो घंटे 45 मिनट की देरी हुई। यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था। भारतीय टीम ने इस साल 20 मुकाबले जीतकर पाकिस्तान की बराबरी कर ली है। भारत को आगे 3 मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.