भारत से जापान पहुंचे लोगों की क्वारंटीन अवधि बढ़ाएगा जापान ।

भारत में पहली बार पाए जाने वाले अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट पर बढ़ती चिंताओं के बीच ये कदम उठाया गया है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): कोविड -19 के चलते सम्पूर्ण विश्व आज मुश्किलों से गुजर रहा है। जापान सरकार ने मंगलवार को कहा कि अपने देश में आने वाले भारत, बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान व श्रीलंका के यात्रियों के लिए क्वारंटीन की अवधि 6 से 10 दिनों के लिए और बढ़ाई जाएगी। यह कदम शुक्रवार से लागू होगा।
भारत में पहली बार पाए जाने वाले अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट पर बढ़ती चिंताओं के बीच ये कदम उठाया गया है। जापान कोविड महामारी की चौथी लहर से जूझ रहा है। मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने कहा, कोरोना वायरस वेरिएंट को लेकर जापानी लोगों में बेचैनी की भावना है, इसलिए हमने उनके स्वास्थ्य और जीवन की रक्षा के लिए सीमा नियंत्रण को और कड़ा करने का फैसला किया है।
सरकार ने कहा कि जिन यात्रियों ने इन छह क्षेत्रों में से किसी का भी दौरा किया है, उन्हें एक निर्दिष्ट सुविधा में बिताए गए अनिवार्य 10 दिवसीय क्वारंटीन अवधि के अधीन किया जाएगा, इस दौरान उन्हें तीन कोविड परीक्षणों से गुजरना होगा। नया उपाय मुख्य रूप से उन जापानी नागरिकों को प्रभावित करेगा जो छह देशों में से किसी एक में रहे हैं। फिलहाल सभी देश इस महामारी से निकलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.