चंडीगढ़ रेप केस: किरण खेर का बयान विवादों में, कहा- लड़कियों को एहतियात बरतनी चाहिए

चंडीगढ़: चंडीगढ़ रेप मामले में बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री किरण खेर बयान देकर विवादों में फस गई हैं. उन्होंने  पीड़िता को नसीहत देते हुए कहा कि उसे ऑटोरिक्शा में बैठना ही नहीं चाहिए था, जब उसने देखा कि उसमें तीन आदमी पहले ही बैठे हैं। खेर के इस बयान की अब चारों तरफ आलोचना हो रही है। उधर, खेर ने अब इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान पर राजनीति की जा रही है। मैंने सिर्फ इतना कहा था कि “जमाना बहुत खराब है, लड़कियों को एहतियात बरतनी चाहिए।”



बता दें कि मोहाली में पीजी में रहने वाली 22 साल की लड़की के साथ 17 नवम्बर की रात ऑटो ड्राइवर और उसके दो अन्य साथियों ने गैंगरेप किया था। इस मामले में तीनों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

बुधवार को इस मामले पर बीजेपी सांसद किरण खेर ने कहा, ‘मैं सारी बच्चियों को कहना चाहती हूं कि बेटा अगर पहले से ही ऑटो में तीन आदमी बैठे हुए हैं तो आपको नहीं बैठना चाहिए। मैं लड़कियों की सुरक्षा के लिए यह कह रही हूं। जब हम भी कहीं बाहर जाते थे और साथ में जो भी अभिभावक छोड़ने आते थे, हम उन्हें ऑटो या टैक्सी का नंबर लिखा देते थे। मुझे लगता है कि आज के जमाने में हमें इसके लिए सतर्क होना पड़ेगा।’



बिपक्षी पार्टी ऐसे मामले में हमेशा हमले करने को तैयार रहती है. इस बयान ने बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल ने किरण के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि इस मामले में इस तरह का बयान वह कैसे दे सकती हैं। इस बयान से लगता है कि वह गंभीर मामले को हल्के में ले रही हैं। उन्हें इस बारे में बात करनी चाहिए थी कि चंड़ीगढ़ को लड़कियों के लिए और सुरक्षित बनाने के लिए वह क्या पहल कर रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.