गावस्कर ने कोहिली को किया सीधा सवाल-नाम बताए किस खिलाड़ी से थी फोन करने की उम्मीद

शानदार बल्लेबाजी करने वाले दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली को उस खिलाड़ी का नाम बताना चाहिए जिससे वह टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद फोन करने की उम्मीद कर रहे थे और साथ ही यह भी बताएं कि वह किस तरह के मैसेज का इंतजार कर रहे थे। एशिया कप के सुपर-4 में शानदार बल्लेबाजी करने वाले दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने मैच में मिली हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, ”बहुत सारे लोग टीवी पर या बाहर मुझे सुझाव देते हैं। अगर वह मुझसे मिलकर या मेरे नंबर पर मैसेज करके सुझाव देते तो अच्छा होता।”

गावस्कर ने सोमवार को ‘स्पोर्ट्स तक’ से बातचीत में कहा कि विराट को उस खिलाड़ी का नाम बताना चाहिए जिससे वह टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद कॉल की उम्मीद कर रहे थे और यह भी बताएं कि वह किस तरह के मैसेज का इंतजार कर रहे थे।  उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह पूर्व खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहा है जो उसके साथ खेले हैं तो हम जानते हैं कि टीवी पर कौन आता है”. उसे उस खिलाड़ी का नाम देना चाहिए जिसका वह जिक्र कर रहा है. उनसे पूछो क्या भाई आपने कोई संदेश नहीं भेजा। गावस्कर ने हालांकि इसके बाद कहा, ‘‘वह क्या संदेश चाहता था? प्रोत्साहन? लेकिन वह कप्तानी छोड़ चुका था तो उसे प्रोत्साहन की आवश्यकता क्यों थी?  प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा था कि टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के अलावा किसी ने भी मैसेज नहीं किया था। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ 60 रन की शानदार पारी खेली थी।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 18वें ओवर में आसिफ अली का कैच छोड़ने के बाद अर्शदीप सिंह ट्रोल के निशाने पर आ गए। उनकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई। गावस्कर ने इस पर कहा, ”किसी भी पूर्व क्रिकेटर ने अर्शदीप की आलोचना नहीं की है। ये लोग कौन हैं जो अर्शदीप की आलोचना करते हैं? हमें उन्हें तवज्जो देने की आवश्यकता क्यों है? उनमें से कितने स्टैंड में उड़ने वाली गेंद को पकड़ सकते हैं? शायद ही कोई। इसलिए उनकी बातों को ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहिए।” अर्शदीप मैच के अंतिम ओवरों में आसिफ अली का एक आसान कैच लेने से चूक गए और इसके बाद उनके विकीपीडिया पेज के साथ छेड़छाड़ की गई.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.