आगामी 2022 के प्रादेशिक चुनावों में छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी।

कृष्णा पटेल ने बयान दिया है कि अखिलेश यादव से मुलाकात हुई है। हम लोगों का गठबंधन हो गया है और हम जल्द ही संयुक्त मंच पर दिखेंगे।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): उत्तर प्रदेश के आगामी 2022 के चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अपना दल (कमेरावादी ) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और गठबंधन का एलान किया है। उन्होंने कहा कि सपा व अपना दल के बीच गठबंधन हो गया है पर सीटों पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस पर जल्द ही फैसला होगा।
कृष्णा पटेल केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां हैं। कृष्णा पटेल ने बयान दिया है कि अखिलेश यादव से मुलाकात हुई है। हम लोगों का गठबंधन हो गया है और हम जल्द ही संयुक्त मंच पर दिखेंगे।
अखिलेश यादव ने कल से लेकर बुधवार तक कई नेताओं से मुलाकात की और गठबंधन को लेकर चर्चा की। मंगलवार की शाम उन्होंने रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच सीटों के बंटवारे पर निर्णय हो गया है जल्द ही इसका औपचारिक एलान होगा। बुधवार सुबह अखिलेश ने आम आदमी पार्टी के नेता व सांसद संजय सिंह से भी मुलाकात की।
मुलाकात के बाद संजय सिंह ने कहा कि यह पूरी तरह से व्यक्तिगत मुलाकात थी। भाजपा शासन में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अखिलेश यादव से मिलकर भाजपा से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गई है। अभी सपा से मिलकर चुनाव लड़ने के मुद्दे पर बात नहीं हुई है।
उधर, मंगलवार सुबह जयंत लखनऊ पहुंचे और अखिलेश के आवास पर दोनों की बात हुई। घंटों तक चले मंथन में एक एक सीट के समीकरण पर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि  तीस सीटों पर रालोद को लड़ाना तय हुआ है।
उधर छह ऐसी सीटों पर भी बात बनी है जिनमें सपा के उम्मीदवार रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तो रालोद के उम्मीदवार सपा के टिकट पर। इन्हीं छह सीटों पर अभी एक बार और बैठक होने की चर्चा है। आने वाले चुनाव में जनता किसे अपना मत देगी यह चुनावों के बाद ही पता चलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.