BIGtheme.net http://bigtheme.net/ecommerce/opencart OpenCart Templates
Breaking News
Home / Uncategorized / दो मासूम बच्चों के साथ महिला ने चिता बनाकर लगाई आग

दो मासूम बच्चों के साथ महिला ने चिता बनाकर लगाई आग

1

मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां मैहर थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव में एक महिला ने 10 वर्षीय बेटे और 5 वर्षीय बेटी के साथ खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली. आस-पड़ोस के लोग आग पर काबू पा सकते, इससे पहले ही महिला और दोनों बच्चों की जान चली गई.

घटना मंगलवार दोपहर 12 बजे की है. 30 वर्षीय महिला विंध्येश्वरी गौतम ने 10 वर्षीय बेटे विवेक और 5 वर्षीय बेटी सृष्टि के साथ खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली. आग लगते ही तीनों चीख पुकार करने लगे. पड़ोस के लोग चीख-पुकार सुनकर वहां पहुंचे और आग बुझाने की खुद ही कोशिश करने लगे.

पुलिस और दमकल विभाग को भी सूचना दी गई. दमकल गाड़ी को आने में आधा घंटे का वक्त लगा. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी. महिला ने खुदकुशी के लिए कमरे में चिता बनाई हुई थी.

महिला ने आग क्यों लगाई, इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. घर में दो सिलेंडर भी रखे थे. घटना की जांच के लिए जिला मुख्यालय से फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. जेएस यादव को मौके पर भेजा गया.

बताया गया है कि बेटे विवेक का 13 जनवरी को जन्मदिन था. इसके लिए उसकी मौसी रामनगर थाना क्षेत्र के हरेई गांव से आई हुई थी, जिसे मंगलवार की सुबह महिला का पति छोड़ने गया हुआ था. उसके पीछे से ही आग लगने की घटना हुई.

महिला अपने बच्चों और पति के साथ अलग रहती थी. महिला के सास-ससुर और परिवार के दूसरे सदस्य पास में ही दूसरे घर में रहते थे.

सतना के एडिशनल एसपी रामेश्वर सिंह का कहना है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा लेकिन पहली नजर में ये पारिवारिक कलह का मामला लग रहा है.

महिला के पति कमलेश गौतम के मुताबिक 12 जनवरी को छोटे भाई से झगड़ा हुआ था, मारपीट भी हुई थी. मंगलवार को फिर पानी के पीछे विवाद हुआ था. कमलेश ने बताया, ‘आए दिन विवाद होता रहता था, आज मैं हर्रई गांव चला गया था. पत्नी का झगड़ा हमेशा मां के साथ होता था. मुझे जायदाद में कोई हिस्सा नहीं मिला, विवाद छोटे भाई के साथ हुआ था.’

वहीं, महिला के भाई भेषज ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उसकी बहन को बहुत तंग किया करते थे. भेषज के मुताबिक ये लोग गांजा बेचते थे और हर दिन नशे के आदि थे. भेषज ने कहा, ‘बहन को तंग किए जाने की खबर मिलने पर एक-दो बार मै गया भी. एक बार इन्हें घर से निकाल दिया गया.

बहन के बच्चे अगर ससुराल वाली साइड चले जाते थे तो मारकर भगा देते थे. शादी को 10-12 साल हो गए. पहले बोल रहे थे कि इतना कम दिए हैं. ये है वो है.’ भेषज का आरोप है कि बहन का पति भी इस मामले में कुछ नहीं बोला.

 

About admin

Check Also

चेन्नई में AIADMK विधायको की बैठक आज, शशिकला के CM बननें की अटकलें

चेन्नई. AIADMK के विधायकों की रविवार को एक अहम बैठक है। माना जा रहा है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *