तेलुगु अभिनेता और पूर्व सांसद कैकला सत्यनारायण का 87 की उम्र में आज सुबह निधन हो गया

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : सिनेमा जगत से एक बुरी खबर सामने आई है। तेलुगु अभिनेता और पूर्व सांसद कैकला सत्यनारायण का आज सुबह निधन हो गया । एक्टर लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कैकला सत्यनारायण ने हैदराबाद में स्थित उनके आवास पर अंतिम सांस ली है । बताया जा रहा है वो स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे । उनकी मौत से पूरे सिनेमा इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है । कल 24 दिसंबर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा । फिलहाल उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। कई सेलेब्स ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। आपको यह भी बता दें कि कैकला सत्यनारायण ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कम उम्र में की थी। कैकला को पहली बार डीएल नारायण ने नोटिस किया था और उन्हें 1959 में चांगय्या द्वारा निर्देशित अपनी फिल्म सिपाही कुथुरू में एक रोल ऑफर किया था।

हालांकि, यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन उन्हें एनटी रामाराव के समकक्ष देखा जाने लगा। वहीं उनके आने से इंडस्ट्री में यह माना जाने लगा था कि वह एनटीआर को टक्कर दे सकते हैं। कैकला ने फिल्मों में हर तरह के रोल प्ले किए थे। साल 1970 और 1980 के दशक में उन्होंने तेलुगु फिल्मों में सबसे खतरनाक विलेन का रोल भी किया। आपको बता दें कि 25 जुलाई, 1935 को कृष्णा जिले के कावुताराम में जन्मे, जो ब्रिटिश भारत था, उन्होंने बहुत कम उम्र में ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी। वहीं उन्होंने खलनायक, चरित्र भूमिकाएं और कई पौराणिक और लोकगीत फिल्मों में भी काम किया।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि कैकला सत्यनारायण की शादी 10 अप्रैल 1960 को नागेश्वरम्मा से हुई थी। एक्टर के दो बेटे और दो बेटियां हैं ।उन्होंने 750 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्हें प्रतिष्ठित रघुपति वेंकैया पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। जी हाँ और आपको यह भी बता दें कि कैकला लीजेंड एक्टर एनटीआर के करीबी थे। वह राजनीति में शामिल हो गए और टीडीपी के टिकट पर मछलीपट्टनम निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद के रूप में जीते थे। इसी के साथ उन्होंने 11वीं लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया। कैकला ने नंदी सहित कई पुरस्कार जीते। नेता के निधन की जानकारी वामशी और शेखर ने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है वह लिखते हैं, ‘दिग्गज अभिनेता कैकला सत्यनारायण गारू का निधन हो गया है । भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’ कैकला सत्यनारायण ने आज सुबह हैदराबाद के फिल्म नगर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली । अभिनेता ने साल 1960 में नागेश्वरम्मा से शादी की और वह दो बेटियों और दो बेटों के माता-पिता हैं । सत्यनारायण का निधन तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा झटका है । फैंस और सेलिब्रिटीज सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.