टीम इंडिया के अगले 5 सुपरस्टार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पूरी तरह तैयार, वनडे वर्ल्डकप में कैसी हो ओपनिंग जोड़ी?

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : टी20 वर्ल्डकप में हार के बाद भारतीय टीम में कुछ बदलाव जरूर हुए हैं लेकिन जिस तरह की स्टैबिलिटी होनी चाहिए, वह अभी भी नहीं दिख रही है। हालांकि टीम के युवा खिलाड़ियों ने समय-समय पर शानदार परफार्मेंस करके टीम के लिए विकल्प दिए हैं लेकिन मैनेजमेंट अभी भी इन खिलाड़ियों को कांफिडेंस नहीं दे पा रहा है। हर मैच के बाद यह तय नहीं रहता कि अगले मैच में कौन सा प्लेयर खेलेगा और कौन सा प्लेयर बाहर बैठेगा। क्रिकेट फैस भी सोशल मीडिया पर लगातार यह सवाल उठा रहे हैं कि टीम के प्लेयर्स को उनकी जगह निश्चित होने का भरोसा होना चाहिए।

टीम इंडिया में इस वक्त विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो सबसे जोरदार फार्म में ईशान किशन हैं जिन्होंने सबसे तेज दोहरा शतक जड़कर टीम में सीट पक्की करने का दावा कर दिया है। वहीं संजू सैमसन भी बेहतरीन विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। रिषभ पंत पहले से ही विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े हुए हैं। लेकिन मैनेजमेंट के प्रयोगों का सिलसिला यह है कि 3-3 विकेटकीपर बल्लेबाज रहते हुए भारतीय टीम केएल राहुल से विकेट कीपिंग करा रही है और माना जा रहा है कि टीम में उनकी जगह पक्की करने के लिए उन्हें विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर स्थायी किया जा रहा।
टीम इंडिया के लिए टी20 में केवल राहुल और रिषभ पंत लगातार अच्छा प्रदर्शन न करने के बावजूद लगातार ओपनिंग कर रहे हैं। वहीं रिषभ पंत को कभी ओपनिंग में उतारा जाता है तो कभी मिडिल ऑर्डर में खिलाया जाता है। वनडे क्रिकेट में भी रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी ओपन करती है। कई मैचों में शिखर धवन-शुभमन गिल ओपनिंग करते हैं। कई बार ईशान किशन-शिखर धवन ओपनिंग करते हैं। रोहित की गैर मौजूदगी में ईशान किशन-शुभमन गिल भी सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आते हैं। क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि रोहित शर्मा की वापसी होगी तो शिखर धवन का टीम से पत्ता कट सकता है।

पुराने रिकॉर्ड्स और भावनाओं को परे रख दें तो टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा-शिखर धवन या फिर रोहित शर्मा-केएल राहुल की जोड़ी ने कई मैच में ओपनिंग की है और बढ़िया प्रदर्शन किया है। लेकिन फैंस का मानना है कि मौजूदा वक्त में इन खिलाड़ियों की परफार्मेंस और उम्र को देखते हुए नए टैलेंट को मौका मिलना चाहिए। इस आधार पर ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी सबसे बेहतर ऑप्शन हो सकता है। देखना यह है कि टीम मैनेजमेंट कब तक और कितने प्रयोग करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.