रोक के बावजूद JNU कैंपस में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी

BBC की डॉक्युमेंट्री को लेकर JNU में बवाल चल रहा है। छात्रसंघ ने साफ किया है कि सभी छात्रों को BBC की डॉक्युमेंट्री दिखाई जाएगी। इस बीच कैंपस की बिजली काट दी गई है। पूरा कैंपस अंधेरे में डूब चुका है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): BBC की डॉक्युमेंट्री को लेकर JNU में बवाल चल रहा है। छात्रसंघ ने साफ किया है कि सभी छात्रों को BBC की डॉक्युमेंट्री दिखाई जाएगी। इस बीच कैंपस की बिजली काट दी गई है। पूरा कैंपस अंधेरे में डूब चुका है। कैंपस में नारेबाजी भी हुई है। JNU कैंपस में पूरी तरह से ब्लैकआउट है। पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोकने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूरे कैंपस की लाइट बंद कर दी है। वहीं इसी दौरान छात्रों के बीच आपस में पत्थरबाजी भी हुई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पहले ही इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया है। बताया जाता है कि इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रोकने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस की बिजली काट दी है। बैन के बावजूद छात्र संगठनों की तरफ से आज रात इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की प्लानिंग की गई थी। इस संबंध में छात्रसंघ की ओर से BBC के विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण की घोषणा को लेकर एक पोस्टर जारी किया गया था। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों से कहा था कि वो इस कार्यक्रम को रद्द कर दें नहीं तो सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

विदेश मंत्रालय ने डॉक्यूमेंट्री को ‘दुष्प्रचार का हिस्सा’ बताते हुए खारिज किया है। हालांकि, विपक्षी दलों ने डॉक्यूमेंट्री तक पहुंच को अवरुद्ध करने के सरकार के कदम की आलोचना की है। JNU प्रशासन ने सोमवार को एक एडवाइजरी में कहा कि छात्रसंघ ने कार्यक्रम के लिए उसकी अनुमति नहीं ली है और इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए क्योंकि इससे ‘‘शांति और सद्भाव भंग’’ हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.