रोहित अब फिट हैं और 22 दिसंबर से मीरपुर में होने वाले सीरीज के आखिरी मैच में भारत की अगुवाई करने के लिए तैयार

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से करारी शिकस्त देकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में लंबी छलांग लगा दी है । नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में के एल राहुल ने पहले मैच में टीम इंडिया की कमान संभाली और उन्होंने बतौर टेस्ट कप्तान अपना पहला मैच जीता । रोहित के अब दूसरे टेस्ट मैच में लौटने की उम्मीद है । हालांकि के एल राहुल इस बारे में अवगत नहीं हैं । पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रोहित को लेकर आधिकारिक अपडेट अगले एक या दो दिनों में आ जाना चाहिए । उन्होंने कहा, ” रोहित के बारे में, हमें अगले या दो दिनों में पता चल जाएगा । मुझे इसकी जानकारी भी नहीं है । हमारा ध्यान पूरी तरह से टेस्ट मैच पर था ।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित अब फिट हैं और 22 दिसंबर से मीरपुर में होने वाले सीरीज के आखिरी मैच में भारत की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी । इसके बाद वह मुंबई लौट आए थे और यहां उन्होंने एक स्पेशलिस्ट से मुलाकात की थी । हालांकि अब रोहित पूरी तरह से फिट बताए जा रहे हैं और जल्द ही टीम से जुड़ने वाले हैं । रोहित ने दूसरे वनडे में 9वें नंबर पर आकर टूटे हुए अंगूठे के साथ बैटिंग की थी और गेंद पर 51 रन की शानदार पारी खेली थी । हालांकि इसके बाद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था । रोहित ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है ।

रोहित की वापसी पर केएल राहुल कप्तानी खोने के साथ साथ टीम से भी बाहर हो सकते हैं क्योंकि पहले टेस्ट की दोनों पारियों में वह 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सके । दूसरी पारी में शतक लगाने के बाद शुभमन गिल के टीम में बने रहने की उम्मीद है । चेतेश्वर पुजारा ने भी बल्ले से चमक बिखेरी है और उन्होंने पहली पारी में 90 तथा दूसरी पारी में नाबाद 102 रन बनाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.