BIGtheme.net http://bigtheme.net/ecommerce/opencart OpenCart Templates
Breaking News
Home / National / पन्नीरसेल्वम पर भारी पड़ीं शशिकला , कहा-गद्दारी की मिलेगी सजा, मिला 130 विधायकों का समर्थन

पन्नीरसेल्वम पर भारी पड़ीं शशिकला , कहा-गद्दारी की मिलेगी सजा, मिला 130 विधायकों का समर्थन

shashikalaतमिलनाडु की राजनीति में चल रही उठापटक के बीच एआईएडीएमके जनरल सेक्रटरी वीके शशिकला ने कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम पर जोरदार हमला बोला है। शशिकला ने पार्टी मुख्यालय पर बुधवार को करीब 130 विधायकों की मौजूदगी के साथ अपना पलड़ा भारी साबित कर दिया। साथ ही पन्नीरसेल्वम को चेतावनी दी कि वह उन्हें ‘गद्दारी’ की सजा देंगी।

शशिकला ने कहा कि विरोधी उनके पीछे पड़े हैं, लेकिन उनकी कोई भी कोशिश उन्हें अम्मा के रास्ते पर चलने से नहीं रोक सकती। पन्नीरसेल्वम को पद से हटाने पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि सीएम ने जो गलतियां कीं, उसकी सजा देना बतौर पार्टी महासचिव उनकी जिम्मेदारी है। शशिकला के मुताबिक, पन्नीरसेल्वम ने उस पार्टी से नजदीकी बढ़ा ली, जिसका जयललिता ने पूरी जिंदगी मुकाबला किया।

तमिलनाडु में मचे सियासी घमासान में एआईएडीएमके की जनरल सेक्रटरी वीके शशिकला कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम पर भारी पड़ती नजर आ रही हैं। बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर हुई एक अहम मीटिंग में शामिल होने के लिए 130 विधायक पहुंचे। सभी ने शशिकला के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया। सूत्रों की मानें तो पन्नीरसेल्वम को चार या पांच विधायकों का ही समर्थन हासिल है। ऐसे में इस सियासी लड़ाई में पहला राउंड शशिकला जीतती नजर आ रही हैं। हालांकि, पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि वह हाउस में अपनी ताकत साबित करेंगे। अब सबकी नजर शशिकला पर है। वह गवर्नर के चेन्नै पहुंचने के बाद उनसे मुलाकात कर सत्ता पर अपना दावा ठोक सकती हैं। उधर, पन्नीरसेल्वम ने जया की मौत का मामला उठा दिया है। पन्नीरसेल्वम के मुताबिक, इस मामले में उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार रात यह कहकर हड़कंप मचा दिया था कि उनसे सीएम पद जबरन छीना गया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनका अपमान किया गया। वह जयललिता की समाधि पर गए और इसके तुरंत बाद शशिकला के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बता दें कि इससे पहले खुद पन्नीरसेल्वम ने ही शशिकला को पार्टी का जनरल सेक्रटरी और बाद में सीएम बनाने का प्रस्ताव दिया था। बुधवार को भी पन्नीरसेल्वम ने दोहराया कि अगर पार्टी और कैडर चाहेगी तो वह अपना बतौर सीएम इस्तीफा वापस लेने के लिए तैयार हैं।

पन्नीरसेल्वम ने उठाया जया की मौत का मुद्दा

पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत की। यहां उन्होंने जयललिता की मौत का मुद्दा भी उठाया। शशिकला पर हमला करते हुए कहा कि जयललिता के 75 दिन अस्पताल में रहने के दौरान उन्हें उनसे मिलने नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि जयललिता की मौत के मामले में उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं। पन्नीरसेल्वम ने कहा, ‘अम्मा करीब 16 साल तक सीएम रहीं। मैं दो बार सीएम बना, यह सब कुछ अम्मा की इच्छा पर हुआ। मैंने हमेशा अम्मा की राह का अनुसरण किया।’

पार्टी कैडर पन्नीरसेल्वम के साथ?
सीनियर जर्नलिस्ट और राजनीतिक जानकार आर राजगोपालन का मानना है कि शशिकला को भले ही विधायकों का समर्थन हासिल है, लेकिन पार्टी कैडर पन्नीरसेल्वम के साथ है।  राजगोपालन ने बताया कि एआईएडीएमके में कुल 1400 जनरल काउंसिल मेंबर्स हैं और इनमें से अधिकतर पन्नीरसेल्वम का समर्थन करते हैं। उनका मानना है कि न केवल पार्टी कैडर, बल्कि आम वोटर से लेकर सोशल मीडिया तक की हमदर्दी पन्नीरसेल्वम के साथ है। राजगोपालन कहते हैं कि ताजा समीकरण पार्टी के दो फाड़ होने की आशंका की ओर इशारा करते हैं।

About editor

Check Also

navy_plane_fnl_1486573005_749x421

भारतीय नौसेना के विमान इल्युशिन ने कामयाबी से एंटी-शिप मिसाइल दागी

भारतीय नौसेना के विमान इल्युशिन 38 सी ड्रैगन (IL 38 SD) ने बुधवार को कामयाबी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *