Hate Crime Against Hindu: अमेरिका में साड़ी पहनने वाली भारतीय महिलाओं पर हमला,छीने गहने, दबोचा गया हेट क्राइम का आरोपी

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): अमेरिका में हिंदुओं के प्रति घृणा अपराध (Hate Crime Against Hindus) का मामला सामने आया हैकैलिफोर्निया (California) के एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस पर कैलिफोर्निया के आसपास करीब 14 हिन्दू महिलाओं से हेट क्राइम और लूटपाट करने का आरोप है.जिन्होंने साड़ी (Saree) या कोई अन्य पारंपरिक पोशाक (Traditional Dress) पहन रखी थी, बिंदी लगा रखी थी और आभूषण (Ornament) धारण कर रखे थे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध ने पारंपरिक पोशाक और आभूषण पहने भारतीय महिलाओं को अपना निशाना बनाया.

एबीसी7 न्यूज’ ने बताया कि आरोपी ने इस दौरान कई महिलाओं को चोट भी पहुंचाई, जिनमें से अधिकतर की आयु 50 से 73 साल के बीच थी. रिपोर्ट के मुताबिक, जानकारी के अनुसार, आरोपी ने ऐसे ही एक मामले में एक हिन्दू महिला से लूट के दौरान महिला को जमीन पर धक्का दिया,उसके पति के साथ मारपीट भी की. और महिला का हार छीनकर एक कार में बैठकर फरार हो गया. इसमें बताया गया है कि इसे ही के एक अन्य मामले में आरोपी के हमले में एक महिला की कलाई टूट गई थी ।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, सांता क्लारा में पुलिस ने यूएस मार्शल के साथ संदिग्ध को गिरफ्तार किया. आरोपी की पहचान ईस्ट पालो ऑल्टो के लाथन जॉनसन (37)वर्षीय के रूप में हुई है. एक बयान में डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जेफ रोसेन ने इन हमलों की पुष्टि करते हुए कहा,  ‘मैं अपने दक्षिण एशियाई समुदाय से कहना चाहता हूं कि जो कोई भी आपको निशाना बनाएगा और हमला करेगा, उसे गिरफ्तार किया जाएगा और हमारे कानून के तहत उसे कठोर सजा दी जाएगी.’

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.