चक्रवात, तूफान सितरंग ने लिया रौद्र रूप, अलर्ट पर असम, ओडिशा और पश्चिम बंगाल, जारी की चेतावनी

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : चक्रवात सितरंग को लेकर पश्चिम बंगाल में अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण 24 परगना में बक्खाली समुद्र तट के तट पर ऊंची लहरे उठती हुई दिखाई दी । चक्रवात सितरंग के प्रहार की चपेट में आने से बांग्लादेश में सात लोगों की जान चली गई। हवा की रफ्तार लगभग 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। वहीं भारत में भी इस चक्रवात का असर दिखने लगा है। बंगाल के दक्षिण 24 परगना में बक्खाली समुद्र तट पर ज्वार-भाटा उठने लगा है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों को समुद्र के पास न जाने की चेतावनी दी जा रही है। नागरिक सुरक्षा के संतू दास ने बताया कि हम पर्यटकों और स्थानीय लोगों को समुद्र के पास न जाने की चेतावनी दे रहे हैं।
असम के नागांव में चक्रवात सितरांग को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। शहर में बारिश के कारण कई घर क्षतिग्रस्त और पेड़ उखड़ गए हैं।
चक्रवात सितरंग ने बांग्लादेश में तबाही मचानी शुरू कर दी है। अब तक यहां सात लोगों की मौत की सूचना है। धिकारियों ने हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। आपदा मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के प्रवक्ता के हवाले से एएफपी ने बताया कि बरगुना, नरैल, सिराजगंज जिलों और भोला के द्वीप जिले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.