दिल्ली के शराब नीति घोटाले पर ईडी का बड़ा एक्शन, देशभर में 40 जगहों पर रेड जारी

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. एजेंसी ने तेलंगाना,पंजाब,नेल्लोर,चेन्नई और दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु समेत देश भर में 40 ठिकानों पर इस मामले को लेकर छापेमारी की है. अकेले हैदराबाद में ही 25 जगहों पर रेड डाली गई है. इसी केस में ईडी आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से भी पूछताछ करने वाली है. गुरुवार को ही सीबीआई की स्पेशल जज गीतांजलि गोयल ने सत्येंद्र जैनसे पूछताछ की इजाजत दी थी। कोर्ट ने आदेश दिया है कि जैन से तिहाड़ जेल में ही पूछताछ की जाए, जहां वह बंद हैं। उससे पहले एजेंसी ने यह बड़ी कार्रवाई की है।इससे पहले 6 सितंबर को भी ईडी ने देशभर में कई जगहों पर रेड की थी. ईडी ने दिल्ली,मुंबई,बेंगलुरु,लखनऊ और गुरुग्राम सहित कई जगहों पर छापेमारी की थी.

एक अधिकारी ने बताया कि ईडी ने दिल्ली की नई आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में करीब 40 ठिकानों पर छापेमारे की.
इस केस की जांच में सीबीआई भी जुटी है और उसने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर भी की जांच की थी. इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच बीते कई दिनों से टकराव तेज है। एक तरफ आम आदमी पार्टी इस मामले को गलत बताते हुए भाजपा पर जबरदस्ती घेरने का आरोप लगा रही है तो वहीं भगवा दल का कहना है कि एक्साइज पॉलिसी में कारोबारियों को कमीशन देने का घोटाला किया गया है.

बीजेपी का आरोप है दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार नई शराब नीति के जरिए घोटाले किया हैं. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शराब माफिया के करोड़ों रुपये माफ किए हैं. सरकार को इस कदम से राजस्व का घाटा हुआ है.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.