Telangana: इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत , 5 लोग घायल

सिकंदराबाद के इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लग गई है। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): तेलंगाना के सिंकदराबाद में मंगलवार की सुबह एक भयानक हादया हो गया। एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत की खबर आ रही। 5 लोग गंभीर रूप से झुलस भी गये हैं। जिन्‍हें पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर का शो रूम था। वहीं इसके ऊपर के चार मंज़िलों पर एक होटल चल रहा था। जिन्‍हें पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम की बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

बताया जा रहा है कि घटना उस वक्त हुई जब यहां इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज की जा रही थी। आग के बाद इलाक़े में अफ़रा-तफ़री मच गई और कई गेस्ट ऊपर की मंज़िल से नीचे जान बचाने के लिए कूद पड़े। बता दें कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।  फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन भारी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई। लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया। इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम की बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह शॉट सर्किट हो सकती है। बाकी जांच होने पर सामने आएगा कि इसका कारण क्या रहा? चंदन दिप्ती, डीसीपी, नॉर्थ जोन, हैदराबाद ने कहा कि शोरूम में आग लगने के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल हैं।  उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हैदराबाद में इलेक्ट्रिक शो रूम में आग की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.