श्रीलंका ने किया एशिया कप पर कब्जा, फाइनल में पाकिस्तान को जमकर धोया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए शर्मनाक रहा एशिया कप फिर से नहीं चला बल्ला

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 का खिताबी मुकाबला 23 रनों से जीत लिया है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। वानिंदु हसरंगा ने अपने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाए और मैच को श्रीलंका की तरफ मोड़ दिया। उनके अलावा प्रमोद मधूसन ने भी धारदार गेंदबाजी की।दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के सामने एक बड़ लक्ष्य का पीछा करने की मुश्किल चुनौती थी जिसमें वे पूरी तरह से नाकाम रहे।

श्रीलंका ने रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 170 रन बनाए। श्रीलंका टीम पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। ओपनर कुसल मेंडिस बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। निसांका और सिल्वा के बीच दूसरे विकेट के लिए 17 गेंद में 21 रन की साझेदारी हुई। निसांका 11 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए। गुणातिलका भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 4 गेंद में 1 ही रन बना सके। इसके बाद धनंजय डी सिल्वा भी 21 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान दासुन शनाका भी सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हसरंगा और राजपक्षे ने पांचवें विकेट के लिए 36 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। हसरंगा 21 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। चमिका करुणारत्ने के साथ मिलकर भानुका राजपक्षे ने 31 गेंद में 54 रन की दमदार साझेदारी करके श्रीलंका को 170 के स्कोर तक पहुंचाया।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। उनके अलावा सभी बल्लेबाद बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। फिर से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नहीं चला बल्ला वो 5 रन बना के पवेलियन लौटे। मिडिल ऑर्डर में इफ्तिकार अहमद के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सका। श्रीलंका के खिलाफ मीडिल ऑर्डर के फ्लॉप शो के कारण ही पाकिस्तान को यह खिताब गंवाना पड़ा।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.