नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी आजाद , 10 दिन मे करेंगे पार्टी का घोषणा

गुलाम नबी आजाद ने रविवार को एक रैली में कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से बहाल नहीं किया जा सकता। वादा करने वाले राजनीतिक दलों पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): हाल में कांग्रेस से ‘आजाद’ होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद 10 दिन के अंदर अपनी नई राजनीतिक पार्टी के गठन की घोषणा करेंगे। कश्मीर घाटी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने सहयोगियों को धन्यवाद देता हूं, जो मेरे साथ खड़े हैं और मेरी नयी पार्टी का आधार हैं, जिसकी घोषणा अगले 10 दिन के भीतर की जाएगी।’’

गुलाम नबी आजाद ने रविवार को एक रैली में कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से बहाल नहीं किया जा सकता। इसे के लिए संसद में दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है। अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए लोगों को उकसाना एक और धोखा है।। उन्होंने अनुच्छेद 370 की बहाली का वादा करने वाले राजनीतिक दलों पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए निशाना भी साधा। ने कहा कि वोट के लिए हम किसी को गुमराह नहीं करेंगे। आजाद ने कहा कि शोषण की राजनीति ने कश्मीर में एक लाख लोगों की हत्या की है और करीब पांच लाख बच्चों को अनाथ कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर में शोषण और झूठ के खिलाफ लड़ने के लिए आए हैं, भले ही इससे उनकी राजनीतिक संभावनाओं को ठेस पहुंचे।

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें कंपाउंडर करार दिया. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस को दुआ नहीं, दवा की जरूरत है, उसके लिए जो डॉक्टर है वो असल में कंपाउंडर है. जरूरत सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर की है।” आने वाले जम्मू- कश्मीर विधानसभा  चुनाब मे बीजेपी के साथ गठबंधन करने से इनकार किया है।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.