सिद्धू मूसेवाला का पार्थिव शरीर प्रशंसकों की भीड़ के बीच पंचतत्व में हुआ विलीन ।

मानसा के सिविल हॉस्पिटल में सोमवार को उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम किया गया था। मंगलवार सुबह उनका शव परिवार को सौंप दिया गया, जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ जुटी।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): सिद्धू मूसेवाला के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार संपन्न हो चुका है। मानसा जिले के मूसागांव स्थित उनके खेत में ही उन्हें मुखाग्नि दी गई। मूसेवाला की अंतिम यात्रा में उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ जुटी, जो उनकी एक आखिरी झलक देखना चाहती थी। शव यात्रा में सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता बेहद भावुक दिखे। पिता ने रोते हुए अपनी पगड़ी उतारकर वहां मौजूद लोगों का शुक्रिया अदा किया, कि उन्होंने उनके बेटे को इतना प्यार दिया।
मूसेवाला की शव यात्रा और अंतिम संस्कार वाली जगह पर पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगे। उनके प्रशंसकों ने उनकी सिक्योरिटी हटाए जाने और इसकी जानकारी सार्वजनिक किए जाने के चलते सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की।
इससे पहले मूसेवाला की मां ने अंतिम यात्रा के लिए आज आखिरी बार बेटे के बाल संवारे। पिता ने पगड़ी पहनाई। मूसेवाला के सिर पर सेहरा सजाया गया। उनकी अप्रैल महीने में ही शादी होनी थी। ताबूत में लिटाए गए बेटे को मां-पिता एकटक निहारते रहे। यह देखकर वहां मौजूदा लोगों की आंखें भर आईं।
मानसा के सिविल हॉस्पिटल में सोमवार को उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम किया गया था। मंगलवार सुबह उनका शव परिवार को सौंप दिया गया, जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ जुटी।
मूसेवाला की अंतिम यात्रा उनके फेवरेट 5911 ट्रैक्टर पर निकाली जा रही है। मूसेवाला ने अपने कई पंजाबी गीतों में इस ट्रैक्टर का जिक्र किया है। इसे मोडिफाई करवाकर भी उन्होंने घर में रखा हुआ था।
मूसेवाला का रविवार शाम जवाहरके में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर गोलियों के 24 निशान मिले हैं। उनका सिर, पैर, छाती और पेट गोलियों से छलनी हो गया। मूसेवाला के बाएं फेफड़े और लिवर में गोली लगी।
सिद्धू के अंतिम संस्कार की खबर लगने के बाद बड़ी संख्या में उनके फैन्स मूसागांव पहुंचने लगे थे। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से डॉक्टरों ने रातभर उनका शव अस्पताल में ही रखा और सुबह परिवार को सौंप दिया।बठिंडा रेंज के IG पीके यादव और बठिंडा के SSP जे. एलेनचेजियन को मानसा के SSP गौरव तूरा के साथ मानसा में ही कैंप करवा दिया गया है। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
मूसेवाला हत्याकांड की जांच अब हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे। पंजाब के गृह सचिव अनुराग वर्मा ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को पत्र लिख दिया है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने यह मांग की थी।
सिक्योरिटी कटौती लीक पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। पूर्व डिप्टी CM ओपी सोनी ने इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें कहा गया कि मान सरकार ने राजनीतिक बदले के तहत सिक्योरिटी वापस ली। इसके बाद इसकी सूचना को सार्वजनिक कर दिया। जिसकी वजह से सबके लिए सुरक्षा खतरा पैदा हो गया है। फिलहाल पंजाबी गायक की हत्या का मामला इस समय पूरे देश में चिंता का विषय बना हुआ है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.