मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राजू बनकर लव जिहाद करने वाले इमरान के घर पर चला प्रशासन का हथौड़ा ।

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि इमरान राजू जाटव बनकर उससे मिला और शीतला माता मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से उससे शादी की थी।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): मध्य प्रदेश में लव जिहाद के बाद महिला के साथ दुर्व्यवहार की खबर है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के जंगीपुरा में लव जिहाद के आरोपित इमरान के मकान पर सोमवार को प्रशासन का हथौड़ा चला। दरअसल, उसका घर संकरी गली में था और वहां बुलडोजर नहीं जा सका था। इमरान और उसके परिवार ने ग्वालियर की नवग्रह कालोनी गोल पहाडि़या निवासी 26 वर्षीय हिंदू युवती को सात माह तक बंधक बनाकर रखा था। इनके चंगुल से मुक्त होने के बाद शनिवार को युवती बड़ी बहन के साथ महिला थाने पहुंची।
पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि इमरान राजू जाटव बनकर उससे मिला और शीतला माता मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से उससे शादी की थी। बाद में उसके मुस्लिम होने का पता चला तो उसने इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया। मौलाना ओसामा ने इस्लाम कबूल कराने के बाद उसका इमरान के साथ निकाह कराया।
उसी रात मौलाना ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। निकाह के बाद से यह लोग उसके साथ मारपीट करने लगे और एक कमरे में बंधक बनाकर रखा। सास की मौजूदगी में दो देवरों पुन्नी व अमन ने भी युवती से दुष्कर्म किया। इसके साथ ही सास सुग्गा बेगम के साथ आए दो लोगों ने भी उसके साथ गलत काम किया।
महिला थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, दुष्कर्म व बंधक बनाकर प्रताड़‍ित करने का मामला दर्ज किया है। डबरा पुलिस ने मुख्य आरोपित इमरान और उसकी मां सुग्गा बेगम को रविवार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अमन और पुन्नी अभी फरार चल रहे हैं।
सोमवार को एसडीएम प्रदीप शर्मा और एसडीओपी विवेक शर्मा की मौजूदगी में इमरान के घर पर हथौड़ा चलाने की कार्रवाई हुई। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि यह मकान सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बना हुआ था। उधर, लव जिहाद की पीड़ि‍ता सोमवार को ग्वालियर एसएसपी आफिस पहुंची और आरोपितों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की।
एसएसपी अमित सांघी ने पीडि़ता को सुरक्षा का भरोसा दिलाया और पूरा मामला महिला थाना पुलिस को सौंप दिया। इस पूरे मामले में विश्व हिंदू परिषद ने शेष आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए डबरा पुलिस थाने पर प्रदर्शन भी किया। फिलहाल प्रशासन ने मामले एं त्वरित कार्रवाई की है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.